राज्यसभा में PM मोदी बोले- NDA 400, इस बार कांग्रेस नहीं कर पाएगी 40 पार


PM Modi speech in Rajya Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बुधवार (7 जनवरी) को संसद के उच्च सदन राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दिए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा कर रहें हैं. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मैं आदरणीय राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में भागीदार बनने के लिए उपस्थित हुआ हूं. मैं उन्हें आदरपूर्वक धन्यवाद देता हूं और अभिनंदन करता हूं.

देंखें लाइव:

 

उन्होंने आगे कहा, चर्चा के दौरान अनेक सदस्यों ने अपने विचार रखे, चर्चा को समृद्ध करने का अपने अपने तरीके से प्रयास किया. सभी आदरणीय साथियों का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. पीएम ने आगे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को स्पेशल धन्यवाद दिया और कहा कि मैं उन्हें ध्यान से सुन रहा था. मैं सोच रहा था कि आजादी मिली कैसे, इतना बोलने की आजादी मिली कैसे. दो स्पेशल कमांडर उस दिन नहीं थे, इसलिए भरपूर फायदा खड़गे जी ने उठाया. खड़गे जी को चौके-छक्के मारने पर मजा आ रहा था. उन्होंने एनडीए को 400 सीटों को आशीर्वाद दिया. उनका आशीर्वाद सिर आंखों पर.

इस बार कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी-

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री की आवाज का गला घोंटने का पुराने सदन में प्रयास किया गया था. मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते हैं. देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी है. इस बार मैं पूरी तैयारी के साथ आया हूं. इस बार कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी. कांग्रेस पार्टी सोच से भी आउटडेटेड हो गई है. जब सोच पुरानी हो गई है तो उन्होंने अपना कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया है. देखते ही देखते इतना बड़ा दल, इतने दिनों तक राज करने वाला दल, ऐसी गिरावट. हमारी आपके प्रति संवेदनाएं हैं.

उन्होंने बताया कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लोकतंत्रा का गला घोंट दिया था. जिसने लोकतांत्रिक तरीके से चुनकर आई सरकारों को बर्खास्त कर दिया था, जिस कांग्रेस ने देश की संविधान और लोकतंत्र की मर्यादा को जेल के सलाखों में बंद कर दिया था. जिसने अखबारों पर ताला लगाने की कोशिश की थी. जिस कांग्रेस में देश को तोड़ने के नरेटिव गढ़ने का शौक पैदा हुआ था. अब उत्तर और दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं.

कांग्रेस पर साधा निशाना-

पीएम मोदी बोले, ये कांग्रेस हमें लोकतंत्र पर प्रवचन दे रही है. कांग्रेस भाषा के नाम पर देश को बांटने की कोशिश कर रही है. जिसने नॉर्थ ईस्ट को हमला, हिंसा में ढकेल दिया. जिसने नक्सलवाद के लिए देश के लिए चुनौती बनाकर छोड़ दिया. देश की जमीन दुश्मनों के हवाले कर दी. देश की सेना का आधुनिकीकरण रोक दिया. आज हमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर भाषण दे रहे हैं. जिसने आजादी के बाद से ही कंफ्यूज रही.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस 10 साल में 11वें नंबर पर देश को लेकर आ पाई. हम 10 साल में 5 नंबर लेकर आए. ये कांग्रेस हमें आर्थिक नीतियों पर भाषण सुना रही है. जिसने सामान्य वर्ग के गरीबों को कभी आरक्षण नहीं दिया. जिसने बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं दिया, जिसने देश की सड़कों, गली-चौराहों पर अपने ही परिवार के नामों पर रख दिए, वो हमें सामाजिक न्याय पर भाषण दे रहे हैं. जिस कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है, अपनी नीति की कोई गारंटी नहीं. वो मोदी की गांरटी पर सवाल उठा रहा है.