'संकल्प सत्याग्रह' में प्रियंका बोलीं- इस देश का प्रधानमंत्री कायर, लगा दो मुझ पर केस


स्टोरी हाइलाइट्स

राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद से कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमले कर रही है. इसी कड़ी में पार्टी ने राजघाट पर संकल्प सत्याग्रह का आयोजन किया...! देंखे लाइव

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ कांग्रेस रविवार यानी आज देशभर में 'संकल्प सत्याग्रह' आंदोलन कर रही है.

दिल्ली के राजघाट पर हो रहे कांग्रेस के 'संकल्प सत्याग्रह' को संबोधित करते हुए पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर ज़ोरदार हमला बोला.

प्रियंका गांधी ने कहा कि संसद में मेरे शहीद पिता का अपमान किया गया. शहीद के बेटे को 'मीर जाफर' कहा गया. बीजेपी के सीएम कहते हैं कि इनके पिता कौन हैं? प्रधानमंत्री भरी संसद में 'नेहरू सरनेम' पर सवाल उठाते हैं? आप पर तो कोई केस नहीं होता, आपकी सदस्यता रद्द नहीं होती.

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, इस देश के लोकतंत्र को मेरे परिवार के खून ने सींचा है. जो सोचते हैं कि हमें अपमानित कर, एजेंसियों से छापे मरवा कर हमें डरा देंगे, वो गलत सोचते हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री को कायर बताते हुए आगे क्या कुछ कहा सुनिए लाइव-

 

अड़ानी का मुद्दा उठाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि ये पूरी सरकार, मंत्री-सांसद एक आदमी को बचाने की क्यों कोशिश करते हैं? इस अडानी में है क्या? हजारों करोड़ उनकी शेल कंपनियों में हैं लेकिन आप जांच नहीं कर सकते! ये अडानी है कौन? जिसका नाम आते ही आप सब बौखला जाते हैं! 

उन्होंने आगे कहा, देश की संपत्ति लूटी जा रही है, आपकी संपत्ति एक आदमी को दी जा रही है. ये राहुल गांधी की नहीं बल्कि आपकी संपत्ति है. ये PSUs किसके हैं? ये आपके हैं. यहीं से आपका रोजगार आता है. मीडिया के साथियों मैं जानती हूं कि आप पर दबाव है. आपको लाइनें भेजी जाती हैं, लेकिन आप पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि आज लोकतंत्र खतरे में हैं. आज आप बोल नहीं पा रहे हैं, हिम्मत करिए खड़े हो जाइए.