ब्रिटिश PM ऋषि सुनक ने नहीं पहना सीट बेल्ट... पुलिस ने काट दिया चालान 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पुलिस ने शुक्रवार को PM सुनक के खिलाफ 100 पाउंड का चालान जारी किया....

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को  कार में सीट बेल्ट नहीं लगाना भारी पढ़ गया। पुलिस ने चलती कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने पर ब्रिटिश PM ऋषि सुनक जुर्माना लगाया है। ऋषि सुनक चलती कार में सोशल मीडिया पर वीडियो बनारहे थे। 

इस बार के मामले में खास बात ये है कि सुनक खुद ड्राइव नहीं कर रहे थे। ना ही वे कार की फ्रंट सीट पर बैठे थे। वह पीछे पैसेंजर सीट पर बैठे थे। कार जब चल रही थी तब वह सोशल मीडिया के लिए एक वीडियो बना रहे थे। उनका यही वीडियो सामने आने के बाद ब्रिटेन में पुलिस ने एक्शन लिया है। 

लंकाशायर पुलिस ने कहा कि यातायात के नियमों का उल्लंघन करने के कारण जुर्माना लगाया है। लंकाशायर पुलिस ने शुक्रवार को PM सुनक के खिलाफ 100 पाउंड का चालान जारी किया। हालांकि सुनक दो दिन पहले यानी गुरुवार को इस मामले में माफी मांग चुके हैं।

यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए ऋषि सुनक पर जुर्माना लगाया गया है। जून 2020 में कोरोना लॉकडाउन के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी कैरी के साथ पार्टी करने पर भी उन पर पैनाल्टी लगी थी। उस समय सुनक लॉकडाउन के नियम तोड़ते हुए डाउनिंग स्ट्रीट में एक बर्थ डे पार्टी में शामिल हुए थे।