श‍िल्पा शेट्टी ने चलाई चक्की! बोलीं- ये है चलासन, हेल्थ से जुड़ी टिप्स भी की शेयर


स्टोरी हाइलाइट्स

फ़िलहाल, एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का ये वायरल वीडियो लोगों को इंस्पायर कर रहा है. जानिए कैसे?

शिल्पा शेट्टी फिटनेस फ्रीक हैं, 48 की उम्र में उनकी फिटनेस को देखकर आप कायल हो जाएंगे. इसके लिए वो योग, अच्छी डाइट और वर्कआउट करती हैं. एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर चक्की चलाते हुए वीडियो शेयर किया. साथ ही राजस्थान ट्रिप के दौरान शिल्पा ने चक्की में गेहूं भी पीसा.

राजस्थान की एक महिला को चक्की में गेहूं पीसते देख शिल्पा कहती हैं वो हमेशा से ये करना चाहती थीं. शिल्पा बताती हैं कि योगा में एक चक्की चलासन आसन होता है. इसके बाद वो चक्की चलाने लगती हैं. चक्की चलाते हुए काफी स्ट्रेंथ की जरूरत होती है. उन्हें भी ये प्रोसेस काफी टफ लगता है, शिल्पा को चक्की चलाते हुए मां की याद आ जाती है.

शिल्पा ने चक्की चलाते हुए खूब एंजॉय किया. एक्ट्रेस ने वीडियो के कैप्शन में ट्रैडिशनल चक्की चलाने के फायदों के बारे में बताया है. वो बताती हैं कि राजस्थान दौरे के दौरान उन्होंने चक्की देखी तो लगा ये शानदार वर्कआउट का तरीका है. चक्की चलासन बाजुओं को मजबूत करता है.

इससे डाइजेशन सुधरता है, पीठ और हैमस्ट्रिंग की मसल्स की फ्लेक्सिबिलिटी सुधरती है. प्रजनन अंग (रीप्रोडक्टिव ऑर्गन) उत्तेजित होते हैं. साथ ही एक्ट्रेस ने बताया कि किन लोगों को चक्की चलासन नहीं करना चाहिए? पीठ दर्द, स्लिप डिस्क की दिक्कत झेलने वालों को और प्रेग्नेंट महिलाओ को ये आसन नहीं करना चाहिए. शिल्पा ने रोजाना चक्की पर काम करने वालों के प्रति सम्मान जताया है. एक्ट्रेस का ये वीडियो लोगों को इंस्पायर कर रहा है.