'रन-मशीन' रुतुराज गायकवाड़ का तहलका, जड़ा लगातार तीसरा शतक


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

रुतुराज का विजय हजारे ट्रॉफी मौजूदा टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरा शतक है..!

विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने तहलका मचा दिया है। रितुराज ने सौराष्ट्र के खिलाफ फाइनल मैच में भी 108 रन की पारी खेली। रुतुराज का विजय हजारे ट्रॉफी मौजूदा टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरा शतक है। 

इस पारी के साथ रुतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। रुतुराज गायकवाड़ ने अहमदाबाद में खेले गए फाइनल मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ 108 रनों की कप्तानी पारी खेली। इस बीच, रितुराज ने 131 गेंदों का सामना किया और सात चौकों के अलावा चार छक्के लगाए।

इससे पहले रुतुराज ने क्वार्टर फाइनल मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 220 रन की यादगार पारी खेली थी। फिर सेमीफाइनल मैच में भी रुतुराज ने असम के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 168 रन बनाए। रुतुराज ने इस सीजन में पांच मैचों में 220 की औसत से 660 रन बनाए हैं।

मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी सीजन में रुतुराज  का यह चौथा शतक है। रुतुराज ने रेलवे के खिलाफ भी ओपनिंग मैच में 124 रन की पारी खेली थी। यह पहली बार नहीं है जब ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी के किसी सीजन में चार शतक लगाए हैं। ऋतुराज ने यह कारनामा पिछले सीजन में भी किया था।