अर्जेंटीनी की करेंसी पर होगी मेसी की तस्वीर, कितना सच कितना झूठ?


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

36 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बनाया..!

अर्जेंटीना ने पिछले रविवार को 36 साल बाद फीफा वर्ल्डकप का खिताब जीता। लियोनेल मेसी की अगुवाई में अर्जेंटीना ने फाइनल मुकाबले में फांस को हराया था। टीम ने तीसरी बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया। फुटबॉल इतिहास के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल मेसी ने फाइनल मुकाबले में दो गोल किये थे। टीम की इस जीत के बाद से पूरे देश में जश्न मन रहा है। दुनिया भर के अलग-अलग हिस्सों में मेसी के फैंस भी अर्जेंटीना की जीत पर अभी तक खुशी मना रहे हैं।

इस बीच एक खबर आ रही है कि अर्जेंटीनी की करेंसी पर लियोनेल मेसी की फोटो होगी। अर्जेंटीना की मीडिया में वायरल रिपोर्ट्स में कहा गया है कि देश का सेंट्रल बैंक नोटों पर मेसी का चेहरा लगाना चाहता है। वित्तीय समाचार पत्र एल फाइनेंसिएरो ने रिपोर्ट किया, 1000 रुपये के नोट पर लियोनेल मेसी की फोटो लगानी है, क्योंकि यह अधिकारियों के लिए महत्वपूर्ण है कि यह फिगर 10 के साथ शुरू होता है।

यह खबर वायरल होने के बाद अखबार की तरफ से बताया गया कि यह मजाक में प्रस्तावित किया गया था। एल फाइनेंसिएरो ने बताया, और इससे पहले कि आप अन्यथा सोचें, यह विकल्प अर्जेंटीना सेंट्रल बैंक के सदस्यों द्वारा मजाक में प्रस्तावित किया गया था। हालांकि निदेशक लिसेंड्रो क्लेरी और एडुआर्डो हेकर सहमत हैं कि इस डिजाइन के बैंक नोट अर्जेंटीना के एकसाथ आने की भावना को जगाएगा।

मेसी ने फाइनल में दो गोल किये थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए। इससे पहले 1978 में अर्जेंटीना की पहली विश्व कप जीता था। तब बैंक ने इस जीत की खुशी में स्मारक सिक्के जारी किये थे।