रोनाल्डो का रिकॉर्ड, 15 मिनट में 3 गोल कर जीता पुर्तगाल, घाना ने दी दमदार टक्कर


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पुर्तगाल की जीत का अंतर और अधिक हो सकता था, लेकिन मैच के शुरुआती एक घंटे में अधिकांश समय रोनाल्डो, बर्नांडो सिल्वा और ब्रूनो फर्नांडिस की तिकड़ी ने निराश किया..!

दुनिया के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुआई में पुर्तगाल ने 15 मिनट में दागे 3 गोल की बदौलत फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप के मैच में गुरुवार को यहां धीमी शुरुआत से उबरते हुए घाना को 3-2 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत से की। फुटबॉल में कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले रोनाल्डो इसके साथ ही 5 अलग-अलग वर्ल्ड कप में गोल दागने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन गए।

स्टेडियम 974 में दुनिया की नौवें नंबर की टीम को कप्तान रोनाल्डो ने 65 वें मिनट में बढ़त दिलाई, जिसके बाद जाओ फेलिक्स (78वें मिनट) और राफेल लियाओ (80वें मिनट) ने भी पुर्तगाल की ओर से गोल दागे। घाना की ओर से कप्तान आंद्रे आयेव ( 73वें मिनट) और उस्मान बुखारी (89वें मिनट) ने गोल किए। पुर्तगाल की जीत का अंतर और अधिक हो सकता था, लेकिन मैच के शुरुआती एक घंटे में अधिकांश समय रोनाल्डो, बर्नांडो सिल्वा और ब्रूनो फर्नांडिस की तिकड़ी ने निराश किया।

पुर्तगाल के खिलाड़ियों की फिनिशिंग में भी कमी दिखी। घाना के खिलाड़ियों की मैच में काफी गलतियों के बावजूद पुर्तगाल के फारवर्ड इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे। पुर्तगाल ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत की और पहले 10 मिनट में कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन उसके फारवर्ड घाना की रक्षापंक्ति को भेदने में नाकाम रहे।

रोनाल्डो के पास गोल करने का 10 वें मिनट में था बेहतरीन मौका

रोनाल्डो के पास 10वें मिनट में गोल करने का सुनहरा मौका था लेकिन घाना के गोलकीपर लॉरेंस एटीजिगी ने फुर्ती दिखाते हुए उनके शॉट मारने से पहले ही गेंद को उनके कब्जे से दूर कर दिया। रोनाल्डो को 3 मिनट बाद एक और मौका मिला लेकिन इस बार भी वह हैडर से गेंद को गोल के अंदर डालने में नाकाम रहे। पहले हाफ में हालांकि अधिकतर खेल घाना के हाफ में ही खेला गया। लगातार दबाव के बीच धीरे-धीरे घाना का डिफेंस बिखरता नजर आ रहा था। रोनाल्डो ने 31 वें मिनट में गेंद को गोल में डाला लेकिन इससे पहले उन्होंने विरोधी खिलाड़ी को गिराकर फाउल कर दिया और रैफरी ने इस गोल को नकार दिया।

पुर्तगाल ने 70 प्रतिशत समय गेंद को अपने कब्जे में रखा

पुर्तगाल ने 42वें मिनट में एक और मूव बनाया. इस बार रोनाल्डो के ऊपर से पास राफेल गुइरेरो के पास पहुंचा। गुइरेरो ने शॉट मारा लेकिन यह रोनाल्डो से टकरा गया। रोनाल्डो भी गेंद को कब्जे में लेकर गोल करने में नाकाम रहे। पहले हाफ में पुर्तगाल ने 70 प्रतिशत समय गेंद को अपने कब्जे में रखा और इस दौरान कुछ अच्छे मौके भी बनाए।