ऑस्ट्रेलिया- अर्जेंटीना के बीच मैच ड्रॉ के बाद भारत के लिए क्वॉर्टर का बदला समीकरण


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

अर्जेंटानी ने 18वें मिनट डोमेन टॉमस के गोल से पलटवार किया और स्कोर 1-1 हो गया था..!

ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच खेला गया एफआईएच हॉकी वर्ल्ड का मुकाबला 3-3 से ड्रॉ रहा । हेवर्ड जेरेमी ने 9वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिलाई। लेकिन अर्जेंटानी ने 18वें मिनट डोमेन टॉमस के गोल से पलटवार किया और स्कोर 1-1 हो गया।

बील डेनियल ने गोल दागकर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को मुकाबले में बढ़त दिला दी। लेकिन अर्जेंटीना कहां पीछे रहने वाला था। 32वें मिनट में कासेला मेइको के गोल ने मुकाबले को फिर बराबरी पर ला दिया। 48वें मिनट में फेरेइरो मार्टिन के गोल से अर्जेंटीना ने पहली बार मुकाबले में बढ़त बनाई।

लेकिन गोवर्स ब्लेक ने 58वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को 3-3 से बराबरी दिला दी और दोनों टीम को एक-एक अंक मिला। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में फांस को 8-0 और अर्जेंटीना ने दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हराया था। पूल ए के एक अन्य मैच में फांस ने पेनल्टी कॉर्नर पर चार्लेट विक्टर के दो गोल से दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से एकमात्र गोल पेनल्टी कॉर्नर पर ब्यूचैंप कोनोर ने किया। राउरकेला में पूल सी के मुकाबले में तीन बार के चैंपियन नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया जबकि मलेशिया ने चिली को 3-2 से शिकस्त दी। ब्रिंकमैन थियेरी ने पहले क्वार्टर में दो गोल दागे जबकि बिजेन कोएन और होडेमेकर्स जेप ने भी एक-एक गोल किया जिससे नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।

भारतीय टीम पूल डी में है। टीम ने पहले मुकाबले में स्पेन को 2-0 से हराया था। वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड से गोलरहित ड्रॉ खेला। वहीं इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में वेल्स को 5-0 से हराया था। भारत को आखिरी मैच वेल्स और इंग्लैंड को स्पेन से खेलना है। पूल में टॉप पर रहने वाली टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिलेगी।