ब्रॉडकास्ट राइट्स को लेकर BCCI पर उठे सवाल, फैन्स बोले कितना सब्सक्रिप्शन लें...क्रिकेट प्रेमी


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

T20 वर्ल्ड कप का प्रसारण डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर किया गया था, वहीं भारत बनाम न्यूजीलैंड श्रृंखला के प्रसारण अधिकार अमेज़न प्राइम वीडियो को दिए गए. इसके बाद इंडिया वर्सेस बांगलादेश का प्रसारण सोनी लिव पर किया जा रहा है..!

बीसीसीआई अब जनता से ठगी कर रही है। टी-20 विश्वकप हॉटस्टार पर दिखाया। इंडिया-न्यूजीलैंड सीरीज प्राइम वीडियो पर आया। अब इंडिया-बांग्लादेश सीरीज सोनी लिव पर आएगी। जयशाह, फैंस के सवाल सर, क्रिकेट प्रेमी कितना सब्सक्रिप्शन ले?

T20 वर्ल्ड कप का प्रसारण डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर किया गया था। वहीं भारत बनाम न्यूजीलैंड श्रृंखला के प्रसारण अधिकार अमेज़न प्राइम वीडियो को दिए गए। इसके बाद इंडिया वर्सेस बांगलादेश का प्रसारण सोनी लिव पर किया जा रहा है।

अब इसे लेकर फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर है। सोशल मीडिया पर फैन्स का गुस्सा फूट पड़ा है। क्रिकेट फैंस सोशल मीडिया पर बीसीसीआई को ट्रोल कर रहे हैं। हालांकि भारत-न्यूजीलैंड के मैचेस को डीडी स्पोर्ट्स पर भी प्रसारित किया गया था, लेकिन मोबाइल यूजर्स का गुस्सा सातवें आसमान पर है।

यूजर्स का कहना है, कि अब बस ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के सब्सक्रिप्शन खरीदते रहो। कल इसका प्रसारण नेटफ्लिक्स पर होगा, फिर हमें नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। टीवी सेट टॉप बॉक्स को बंद कर देना चाहिए और केवल ओटीटी सब्सक्रिप्शन का ही वितरण किया जाना चाहिए।

यूजर्स अब ये तक कहते नज़र आ रहे हैं, BCCI  पर निशाना साधते हुए यूजर्स ने लिखा है कि पैसे कमाने के लिए BCCI  कुछ भी कर सकती है।

वर्ल्ड कप के लिए हॉटस्टार लिया, फिर अगली सीरीज़ देखने के लिए प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन लिया। 10 दिन बाद फिर से बदल लें। यूजर्स का कहना है, कि BCCI पैसे के बदले राइट्स बेच रही है। कभी हॉटस्टार, कभी सोनी लिव, कभी फैन कोड, प्राइम वीडियो और नेक्स्ट वायाकॉम, और हम क्या कर सकते हैं - हमें सभी सब्सक्रिप्शन खरीदने होंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच की बात करें तो इसका सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर हुआ। फ्री डिश सेट टॉप बॉक्स सेट करने वाले ही इसे देख पाए। वहीं Tata Sky, Dish Tish TV, Airtel आदि के सब्सक्राइबर इसे नहीं देख पाए। इसके अलावा इसका टेलीकास्ट सिर्फ OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर ही देखा गया। यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट प्रेमी BCCI की आलोचना कर रहे हैं। दूसरा कारण यह है कि अमेज़न पर हिंदी में कमेंट्री भी नहीं की गई। इसको लेकर फैंस भी काफी परेशान रहे।

अब बांग्लादेश और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज़ का प्रसारण सोनी लिव पर किया जा रहा है। यानि कि मैच देखने के लिए फैंस को सोनी लिव का सब्सक्रिप्शन लेना होगा।