लाइव कमेंट्री के दौरान बिगड़ी रिकी पोंटिंग की तबीयत, जानिए हेल्थ अपडेट


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह पर्थ में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट मैच में कमेंट्री कर रहे थे, तभी उनकी तबीयत खराब हो गई..!

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से एक बड़ी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें पर्थ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह पर्थ में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट मैच में कमेंट्री कर रहे थे, तभी उनकी तबीयत खराब हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार डेली टेलीग्राफ के अनुसार पोंटिंग के सहयोगियों ने कहा कि उनका हालत स्थिर है। वे मैच के दौरान अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। इसलिए एहतियातन जांच के लिए अस्पताल गए। खबरों के मुताबिक, पोंटिंग को पहले टेस्ट के तीसरे दिन लंच के समय पर्थ के एक अस्पताल में ले जाया गया था। अब वह तीसरे सत्र में कमेंट्री करते नजर नहीं आएंगे।

बताया गया है, कि रिकी पोंटिंग अस्वस्थ हैं और आज के शेष कवरेज के लिए कमेंट्री नहीं करेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पोंटिंग की हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्होंने खुद अपने साथियों को इस परेशानी के बारे में बताया और कुछ लक्षणों को लेकर चिंतित होने के बाद उन्होंने टेस्ट कराने का फैसला किया।

चैनल सेवन ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि पोंटिंग पर्थ में ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट के चौथे दिन कमेंट्री के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के मुख्य कोच भी हैं।

पोंटिंग की तबीयत में अचानक से ख़राब होना चिंता का विषय है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का इसी साल थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। पोंटिंग इस मामले में लापरवाही नहीं करना चाहते थे और उन्होंने हॉस्पिटल जाने का फैसला किया। पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना जाता है। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम दो बार (2003, 2007) वनडे में वर्ल्ड चैंपियन बनी थी।

पोंटिंग ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 168 टेस्ट, 375 वनडे और 17 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके 13,378 रन, वनडे में 13,704 रन और टी20 में 401 रन हैं। पोंटिंग के नाम टेस्ट में 41 शतक और 62 अर्धशतक, वनडे में 30 शतक और 82 अर्धशतक और टी20 में दो अर्धशतक हैं। इसके अलावा पोंटिंग ने टेस्ट में पांच और वनडे में तीन विकेट भी लिए हैं।