आतंकी हमले से बचा तो 22 की उम्र में की शादी, टीम इंडिया को दिया दर्द


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया वनडे सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी..!

बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में बेहतरीन शुरुआत की है उसने टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया। मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने बेहतरीन खेल दिखाया। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया वनडे सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। मेहदी हसन मिराज ने अंतिम विकेट के लिए मुस्तफिजुर रहमान के साथ नाबाद 51 रन की साझेदारी करके बांग्लादेश को एक विकेट से रोमांचक जीत दिलाई।

187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय बांग्लादेश ने 136 रन पर अपने 9 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन 25 साल के मेहदी ने 39 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई, 4 चौका और 2 छक्के जड़े। वे प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे, मुस्तफिजुर रहमान भी 11 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट नहीं हुए। 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय बांग्लादेश ने 136 रन पर अपने 9 विकेट गंवा दिए थे।

मेहदी हसन ने 8 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. लेकिन उन्हें 2019 में आतंकी हमले से गुजरना पड़ा. टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर थी और इस दौरान खिलाड़ी क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद में नमाज के लिए जा रहे थे। तभी वहां हमला हो गया था। इस सदमे से उबरने के लिए उन्होंने एक हफ्ते बाद ही शादी करने का फैसला किया।