जीत का जश्न: काला चश्मा जचदा है... पर मैदान पर ही झूम उठीं महिला क्रिकेटर


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

इंडियन टीम की ये मस्ती देखकर आप भी जोश से भर जाएंगे..!

ऐतिहासिक खिताबी जीत के बाद भारतीय की अंडर-19 महिला टीम ने मैदान पर जमकर जश्न मनाया जश्न बनता भी था क्योंकि पहली बार हो रहे अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराकर चैंपियन जो बने हैं। दुनिया में क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो पोस्ट किया है। इंडियन टीम की ये मस्ती देखकर आप भी जोश से भर जाएंगे।

हाल के दिनों में काला चश्मा सॉन्ग और उसका सिग्नेचर स्टेप क्रिकेट में ट्रेडमार्क साबित हो रहा है। हर छोटी-बड़ी सीरीज जीतने के बाद खिलाड़ी इस गाने पर डांस करते हैं। रील्स बनाते हैं। खुद फैंस भी अपने पसंदीदा प्लेयर्स के वीडियो का इंतजार करते हैं। मुकाबले की बात करें तो टॉस जीतकर भारत ने फाइनल में बोलिंग का फैसला किया।

तितास ने शुरुआती ओवर में ही इंग्लैंड की ओपनर लिबर्टी हीप को आउट कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। पावरप्ले में इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 22 रन हो गया था। शेफाली वर्मा ने अपने बोलर्स का बढ़िया इस्तेमाल किया। इंग्लैंड की पारी को 17.1 ओवर में महज 68 रन पर समेटने के बाद 14 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर शनिवार को अपना 19वां जन्मदिन मनाने वाली कप्तान शेफाली वर्मा को शानदार तोहफा दिया।

भारत के लिए सौम्या तिवारी और जी तृषा ने 24-24 रन की पारी खेली दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की। इसी के साथ भारतीय महिला टीम ने किसी भी स्तर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के वैश्विक खिताब के सूखे को खत्म किया। सीनियर टीम सभी प्रारूपों में तीन मौकों पर वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है, लेकिन हर बार खिताब से दूर रह गई थी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ के लिए 5 करोड़ ईनामी राशि की घोषणा की।