MP में बदल रहा मौसम का मिज़ाज, कई जिलों में हल्की बारिश का अलर्ट


स्टोरी हाइलाइट्स

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखा जा रहा है. जिसकी वजह से लोगों को कभी तेज ठंड तो कभी गर्मी का भी अहसास हो रहा है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिज़ाज बदल गया हैं. मौसम विभाग ने आज रविवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश गिरने की संभवाना जताई है. वहीं, कई जिलों में आज दिन भर बादल छाए रहें. ऐसे में लोगों को ठंड से हल्की राहत मिलेगी.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के कारण प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मुरैना, भिंड, श्योपुर जिला समेत ग्वालियर-चंबल संभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, राजधानी भोपाल समेत आसपास के जिलों में बादल छाए रहें.

मौसम विभाग के मुताबिक, भोपाल के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई, जिससे लोगों को हल्की गर्मी का अहसास हुआ. हालांकि, शनिवार को भोपाल, उज्जैन समेत 14 शहरों में दिन का तापमान 30 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया था. शनिवार को पहली बार तापमान 30 डिग्री के पार पहुंचा.

सबसे ज्यादा तापमान धार जिले में 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. साथ ही नर्मदापुरम, उज्जैन और खंडवा जिले में भी तापमान 32 डिग्री के आसपास रहा. शनिवार को सबसे कम अधिकतम तापमान शिवपुरी जिले में 26 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. लेकिन, पचमढ़ी में तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस ही दर्ज किया गया था.