MP में बदला मौसम का मिज़ाज! इन जिलों में छाया कोहरा, हल्की बारिश की संभावना


स्टोरी हाइलाइट्स

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखा जा रहा है. जिसकी वजह से लोगों को कभी तेज ठंड तो कभी गर्मी का भी अहसास हो रहा है.

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में आज से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है, जिसके असर से तीन दिन बाद प्रदेश में कई जगहों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है. वहीं, आज भी कई जगहों पर बूंदाबांदी के आसार जताए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज सुबह कई जिलों में कोहरा छाया रहा. हालांकि, कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज शनिवार को रीवा संभाग के जिलों के साथ-साथ शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह और छतरपुर जिले में कोहरा छाया रहा.

इन जिलों में विजिबिलिटी 200 से 800 मीटर तक रहने की संभावना है. इसके अलावा ग्वालियर और चंबल संभाग के कई जिलों में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. साथ ही अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

बता दें कि शुक्रवार देर रात को बालाघाट जिले के मलाजखंड में हल्की बारिश हुई. बीते एक दिन पहले यानी शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में तापमान में बढ़ोतरी भी देखने को मिली. जिसमें उज्जैन, नर्मदापुरम, रतलाम, सिवनी, बैतूल, मंडला, शाजापुर और धार में तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. 

सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान धार में 32.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. भोपाल में तापमान 29.8 डिग्री, इंदौर में 29.7 डिग्री, ग्वालियर में 27.5 डिग्री, जबलपुर में 27.4 डिग्री और उज्जैन में  31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, बीते दिनों मध्य प्रदेश के कई जिलों में हुई झमाझम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा. जिसके चलते प्रदेश सरकार ने सर्वे कराकर उचित मुआवजे का ऐलान भी किया.