बड़ी उम्र की महिलाओं पर क्यों आ जाता है पुरुषों का दिल? रिसर्च में हुआ खुलासा 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

प्रियंका चोपड़ा, सचिन तेंदुलकर, करीना कपूर, भारती सिंह, अर्जुन कपूर जैसे कई उदाहरण हैं, जिन्होंने प्यार में उम्र की सीमा को देखे बिना साथी चुना..!

हमारे समाज के नियमों के अनुसार शादी के लिए लड़की की उम्र कम और लड़के की उम्र बड़ी होनी चाहिए, लेकिन बदलते समय के साथ लड़के अपने से बड़ी लड़कियों की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं।

प्यार एक खूबसूरत एहसास है, जिसमें जाति, रंग, उम्र जरूरी नहीं है। आपने अक्सर अलग-अलग लोगों से यह सुना होगा| प्रियंका चोपड़ा, सचिन तेंदुलकर, करीना कपूर, भारती सिंह, अर्जुन कपूर जैसे कई उदाहरण हैं, जिन्होंने प्यार में उम्र की सीमा को देखे बिना साथी चुना। 

यह सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि कई शोधों में भी यह बात सामने आई है कि पुरुष अपने से बड़ी उम्र की महिलाओं की ओर आकर्षित होते हैं। सोशल मीडिया पर 'भाभी' शब्द को लेकर कई जोक्स और मीम्स वायरल होते रहते हैं। ऐसे कई सीरियल टीवी पर भी प्रसारित होते हैं।

एक सर्वेक्षण के अनुसार, बड़ी उम्र की महिलाओं में वित्तीय स्थिरता का स्तर अधिक होता है, रिश्तों में मधुरता आती है, जिसके कारण पुरुष अधिक उम्र की महिलाओं को पसंद करते हैं।

पति-पत्नी के बीच बढ़ते झगड़े भी एक कारण है, बड़ी उम्र की महिलाओं के बच्चे नहीं होते हैं, जिससे झगड़े नहीं होते हैं। बड़ी उम्र की महिलाओं को रिश्तों की बेहतर समझ होती है। ये महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत होती हैं। इन महिलाओं में परिपक्वता अधिक होती है।

रिश्तों को लेकर बड़ी उम्र की महिलाओं का नजरिया काफी स्पष्ट रहता है। वे शारीरिक, मानसिक या भावनात्मक संबंधों को अच्छी तरह संभालना जानती हैं, इसलिए लड़के ऐसी महिलाओं को अपना दिल दे बैठते हैं। 

ऐसी महिलाएं शादी के बाद भी अपने पति के जीवन में दखल नहीं देती हैं। ऐसे में पति परिवार की चिंता किए बिना ठीक से अपने काम पर ध्यान दे पाता है। इनके साथ रिलेशन में रहने से भी लड़कों के स्टेटस को फायदा होता है। बड़ी उम्र की महिलाओं को डेट करने का एक सबसे बड़ा फायदा यह है कि बड़ी उम्र की महिलाओं को काफी अनुभव होता है।