अगस्त में नई ऑल्टो सहित लांच होंगी 5 धांसू कारें, जानिए इन गाड़ियों के खास फीचर्स


स्टोरी हाइलाइट्स

अगस्त का महीना भारतीय कार बाजार के लिए अहम साबित होनेवाला है. इस महीने एक से बढ़कर एक गाड़ियां आ रहीं हैं.

नई दिल्ली. अगस्त का महीना भारतीय कार बाजार के लिए अहम साबित होनेवाला है. इस महीने एक से बढ़कर एक गाड़ियां आ रहीं हैं. इनमें नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो (Next Gen Maruti Alto) के साथ टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder), मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara), न्यू टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी300 (New Toyota Land Cruiser LC300) तथा ऑल न्यू ह्यूंदै टुसों (All New Hyundai Tucosn) जैसी गाड़ियां हैं। 

हम आपको लॉन्च होने वाली इन कारों की डिटेल्स बता रहे हैं। नई मारुति ऑल्टो जहां अनवील हो सकती है वहीं मारुति विटारा एसयूवी मार्केट में धमाल मचा सकती है. वैसे भारत में कार इंडस्ट्री के लिए जुलाई का महीना भी बेहद खास रहा है, जहां खास तौर पर एसयूवी सेगमेंट में एक से बढ़कर एक कारें पेश हुई हैं। 20 जुलाई को मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एसयूवी अनवील होगी और सिट्रोएन सी3 की कीमत का भी खुलासा होगा। 

अगले महीने, यानि अगस्त में 5 शानदार एसयूवी का दीदार होने के साथ ही उनमें से कुछ की कीमतों का भी खुलासा होगा। इनमें नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो और मारुति विटारा के साथ ही टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर, नई टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी300, नई ह्यूंदै टुसों प्रमुख हैं। 

मारुति सुजुकी की नई मिडसाइज एसयूवी ग्रैंड विटारा की कीमत का खुलासा अगस्त में किया जा सकता है। इसकी बुकिंग जारी है और 20 जुलाई को इसके लुक और फीचर्स के साथ ही सभी एक्सटीरियर और इंटीरियर डिटेल्स भी सामने आने वाली है। मारुति विटारा में बेहतरीन फ्रंट और रियर लुक के साथ ही प्रीमियम इंटीरियर, बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार चेक और मल्टीपल एयरबैग्स जैसी कई खूबियां दिखेंगी। 

अगस्त महीने मं नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो को भी दुनिया के सामने पेश किया जा सकता है। 2022 ऑल्टो में बेहतर और भव्य लुक के साथ फीचर्स व ज्यादा ऊंचाई और स्पेस देखने को मिलेगा। टोयोटा की नई एसयूवी अर्बन क्रूजर हाइराइडर का लोगों को बड़ी बेसब्री से इंतजार है। यह लग्जरी एसयूवी लुक-फीचर्स और पावर के मामले में बेहद जबरदस्त कार है। इस महीने की शुरुआत में टोयोटा हाइराइडर अनवील हुई थी. इसके लुक और फीचर्स की काफी चर्चा हो रही है। 4 अगस्त को ह्यूंदै इंडिया अपनी प्रीमियम एसयूवी 2022 टुसों की कीमत का खुलासा करने वाली है। ऑल न्यू टुसो को पिछले हफ्ते ही अनवील किया गया है और इसके लुक और फीचर्स काफी खास बताए जा रहे हैं। 
 

SEEMAA DIWAN

SEEMAA DIWAN

diwanseema54@gmail.com