एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: भारत-जापान सेमीफाइनल आज


स्टोरी हाइलाइट्स

टूर्नामेंट में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन, भारत इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है, टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबल दावेदार

भारतीय टीम हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में लगातार दूसरा खिताब जीतने के करीब है। टीम इंडिया मंगलवार को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एशियाई चैंपियन जापान से भिड़ेगी। पांच देशों के टूर्नामेंट के राउंड-रॉबिन चरण के अंत में, भारत अभी भी 10 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है और उसने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत के बाद कोरिया 6 अंकों के साथ दूसरे, जापान 5 अंकों के साथ तीसरे और पाकिस्तान सिर्फ 2 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। चारों टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जबकि मेजबान बांग्लादेश अंतिम स्थान पर है।

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया का दबदबा

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत के बाद भारतीय टीम ने आक्रामक प्रदर्शन किया है। ढाका में खेली जाने वाली चैंपियनशिप में मंगलवार को भारत और जापान का आमना-सामना होगा। मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में, भारत ने टूर्नामेंट में लगातार प्रदर्शन किया और अंतिम राउंड रॉबिन लीग मैच में जापान को 6-0 से हराया। भारत टूर्नामेंट की अंक तालिका में 10 अंकों के साथ शीर्ष पर है। कोरिया 6 अंकों के साथ दूसरे, जापान पांच अंकों के साथ तीसरे और पाकिस्तान पांच अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। मेजबान बांग्लादेश का प्रदर्शन शर्मनाक रहा और बांग्लादेश एक भी मैच नहीं जीत सका।

टूर्नामेंट में भारत का शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और एक भी मैच नहीं हारा है। भारत ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ के बाद मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से हराया। इसके बाद इसने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराया। अपने आखिरी लीग मैच में भारत ने जापान को 6-0 से हराया।

इंडिया चैंपियन बनने के लिए पसंदीदा

2021 सीज़न में टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम को मौजूदा एशियाई चैंपियनशिप में जिस तरह से प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल के सफर में अहम योगदान दिया है. भारतीय टीम अब ट्रॉफी से दो कदम दूर है और आज का मैच जीतकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचेगी.