वकार यूनुस ने बयान के लिए मांगी माफी…. 


स्टोरी हाइलाइट्स

वकार ने तो माफ़ी मांग ली लेकिन पाकिस्तान के खेल मंत्री ने नहीं मांगी| 

टी -20 विश्व कप: भारत की हार बना इतिहास, पाकिस्तान…..

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस ने मैच का विश्लेषण करते हुए विवादित बयान दिया था। मैच के दौरान पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने मैदान पर नमाज अदा की थी। विवाद तब शुरू हुआ जब वकार ने एक पाकिस्तानी चैनल से बात करते हुए यह टिप्पणी की। इस पर भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने भी नाराजगी जताई थी। इसके बाद वकार यूनुस ने माफी मांगी है।

पाकिस्तान के भारत को हराने के बाद पाकिस्तान के मंत्री शेख राशिद का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसमें उन्होंने कहा था कि इस मैच में पूरी दुनिया के मुसलमानों की भावनाएं पाकिस्तान के साथ रही हैं. उन्होंने कहा कि भारत में मुसलमान भी पाकिस्तान के साथ हैं। वकार ने तो माफ़ी मांग ली लेकिन पाकिस्तान के खेल मंत्री ने नहीं मांगी| 

वकार यूनिस ने ट्वीट पर माफी मांगी है. “उत्साह के उस क्षण में, मैंने कुछ ऐसा कहा जिससे अनजाने में कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची। मैं उसके लिए माफी माँगता हूँ। यह जानबूझकर नहीं किया गया था। यह एक गलती थी जो मैंने की थी। खेल धर्म, रंग या जातीयता की परवाह किए बिना सभी को एक साथ लाता है, ”वकार ने कहा।

 

 

वकार ने क्या कहा था- रिजवान ने 'हिंदुओं के सामने नमाज' पढ़ी। ''रिजवान ने जो सबसे अच्छी चीज की है, वह यह है कि वह हिंदुओं के बीच नमाज अदा की। इसलिए यह बहुत खास था।"

हर्षा भोगले ने-लगाई फटकार... 

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने वकार के बयान के बाद नाराजगी जताई थी। उनके लिए वकार यूनुस जैसे व्यक्ति को हिंदुओं के सामने नमाज़ करते देखना बहुत खास है, यह मेरे जीवन की सबसे निराशाजनक बातों में से एक है। 

"मुझे पूरी उम्मीद है कि पाकिस्तान में ऐसे लोग होंगे जो वास्तव में खेल से प्यार करते हैं और इस बयान के खतरे को महसूस करेंगे। वे भी मेरी हताशा में शामिल होंगे। मेरे जैसे खेल प्रशंसक के लिए यह कहना बहुत मुश्किल होगा कि यह सिर्फ एक खेल है, एक क्रिकेट मैच है और लोगों को समझाना है। आपको लगता है कि क्रिकेट खेल के एम्बेसडर होते हैं। वे थोड़ा और जिम्मेदारी से बात करेंगे। मुझे यकीन है कि वकार इस बयान के लिए जल्द ही माफी मांगेंगे। हम क्रिकेट जगत को एक करना चाहते हैं, धर्म के आधार पर नहीं बांटना चाहते।"

वेंकटेश प्रसाद ने भी जताई नाराजगी- वेंकटेश प्रसाद ने भी वकार को लताड़ा  था….

विश्व कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की। रविवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। भारत के खिलाफ मैच के दौरान पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने मैदान पर दुआ की थी।

पाकिस्तान ने टी 20 विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। वकार यूनुस ने कहा, "जिस तरह से बाबर और रिजवान ने बल्लेबाजी की, जिस तरह से उन्होंने स्ट्राइक रोटेट किया, जिस तरह से उनके चेहरे थे, वह अद्भुत था। सबसे अच्छी बात यह थी कि उन्होंने हिंदुओं से भरे मैदान में नमाज़ की।" यह वास्तव में मेरे लिए खास था।"

 

- "I never meant it, it was a Game & it was the heat of the moment, I apologise" @waqyounis99 clarifies on what happened earlier.

Still what a historic Game & Win it was for team Pakistan. Let's move on!@bhogleharsha @asportstvpk #PakvsIndia #Pakistan #India #T20WorldCup pic.twitter.com/1mgsnyRfap

— Arsalan H. Shah ~ Proud Pakistani (@arsalanhshah) October 26, 2021

 

 

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बाद रिजवान का मैदान पर नमाज़ करते हुए एक वीडियो सामने आया। इस बीच यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पुराण डेस्क

पुराण डेस्क