PunjabElections2022: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी और बीजेपी का गठबंधन तय, राजनीति में उतार-चढ़ाव का दौर शुरू


स्टोरी हाइलाइट्स

सरकार द्वारा नए कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया है, तो पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी व्यक्त की है और कहा, मै पीएम का शुक्रगुजार हूं..

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के निरस्त होने के बाद पंजाब की राजनीति में उतार-चढ़ाव का दौर शुरू हो गया है. पंजाब नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का मुख्य केंद्र था. अब जब सरकार द्वारा नए कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया है, तो पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी व्यक्त की है और कहा है, पीएम का शुक्रगुजार हूं नरेंद्र मोदी हर पंजाबी की मांगों को मानने और गुरुनानकजयंती के पवित्र अवसर पर 3 काले कानूनों को निरस्त करने के लिए, मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार किसानी के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी !

इस बयान के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर की नई पार्टी और बीजेपी के बीच चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन किया जाएगा. उन्होंने कहा, "सरकार के फैसले से किसानों को राहत मिली है और पंजाब की प्रगति का मार्ग प्रशस्त हुआ है. मैं किसानों के विकास के लिए भाजपा के साथ काम करने के लिए तैयार हूं.

"आज पंजाब के लोगों के लिए एक बड़ा दिन है. मैं पिछले एक साल से केंद्र में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस मुद्दे को उठा रहा हूं और मुझे खुशी है कि उन्होंने किसानों की चिंताओं को समझा है. गुरु नानक जयंती के अवसर पर कृषि कानूनों कों रद्द करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं. आपको बता दे कि, सीएम पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस छोड़ने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है.