बड़ी खबर! बीबीएल और एशेज के बाद भारतीय क्रिकेट में कोरोना; सात खिलाड़ी संक्रमित


Image Credit : espncricinfo/

स्टोरी हाइलाइट्स

सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया।

दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. क्रिकेट भी कोरोना की चपेट में आ गया है। बिग बैश लीग और एशेज सीरीज में कोरोना के कई मामले सामने आए। इसके बाद से कोरोना ने भारतीय क्रिकेट में भी एंट्री कर दी है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल रणजी ट्रॉफी टीम के सात सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बंगाल को ग्रुप बी में विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा के साथ रखा गया है। बंगाल अपना पहला मैच त्रिपुरा के खिलाफ 13 जनवरी से बेंगलुरु में खेलेगा। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने एक बयान में कहा, "मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए, बंगाल क्रिकेट संघ ने एहतियात के तौर पर बंगाल के सभी क्रिकेटरों पर आरटीपीसीआर परीक्षण किया है।" उनमें से कुछ के परिणाम मिले हैं और उनमें से कुछ पॉजिटिव हैं ।"

सूत्रों के मुताबिक, छह खिलाड़ी- सुदीप चटर्जी, अनुस्टुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी संक्रमित हुए हैं। रविवार को साल्ट लेक के जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम मैच के दौरान सात सदस्य मौजूद थे। सूत्रों ने बताया, 'अभी यह साफ नहीं है कि वे किस तरह के कोरोना से संक्रमित हैं। गाइडलाइंस के मुताबिक उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।"

नतीजतन, पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली मुंबई के खिलाफ बंगाल का दो दिवसीय अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है। बंगाल दूसरे अभ्यास मैच में हिस्सा लेगा या नहीं यह अभी तय होना बाकी है। कैब ने सभी स्थानीय प्रतियोगिताओं को स्थगित करने का फैसला किया है और कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए मंगलवार को सुप्रीम काउंसिल की आपात बैठक बुलाई है.

कैब के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया और सचिव स्नेहाशीष ने एक संयुक्त बयान में कहा, 'कोरोना की स्थिति को देखते हुए सभी स्थानीय प्रतियोगिताओं को \स्थगित करने का फैसला किया गया है. इसने 15 से 18 साल के आयु वर्ग के पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करने का भी फैसला किया है।”