वनडे से भी वॉर्नर का संन्यास, आईपीएल खेलने पर भी सस्पेंस?


स्टोरी हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर का नववर्ष पर बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल के मौके पर फैंस को हैरान कर दिया है। उन्होंने टेस्ट के बाद वनडे से भी संन्यास का एलान कर दिया है। अब वॉर्नर आईपीएल में खेलते हुए नज़र आएंगे या नहीं इस पर भी सस्पेंस बन गया है।

इससे पहले वार्नर ने कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में तीन जनवरी से होने वाले टेस्ट मैच में खेलने के बाद वह इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। अब उन्होंने कहा कि टेस्ट के साथ उसी दिन वनडे से भी संन्यास ले लेंगे।

वार्नर ने सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मीडिया से कहा कि मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले रहा हूं। वॉर्नर दो बार विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं। वार्नर 2015 में घरेलू मैदान पर और फिर 2023 में भारत में खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं।

भविष्य को लेकर वॉर्नर ने कहा कि वह दुनिया भर की अन्य लीगों में खेलना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने यह भी कहा कि अगर वह दो साल तक अच्छी तरह खेलते रहे और टीम को उनकी जरूरत पड़ी तो वह चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

वार्नर ने 2015 विश्व कप की आठ पारियों में 49.28 के औसत और 120.20 के स्ट्राइक रेट से 345 रन बनाए थे। उन्होंने एक शतक लगाया था। वह टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे।

वहीं 2023 विश्व कप में उन्होंने 11 मैचों में 48.63 की औसत और 108.29 की स्ट्राइक रेट के साथ 535 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में कंगारू टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने विश्व कप में दो शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए थे।