इंग्लैंड ने पाक को तीसरे मैच में 63 रन से हराया


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

तीसरे मैच में इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी करते हुए बाबर आजम की टीम को 63 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली..!

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 7 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने पहले मैच में मिली हार के बाद कमाल की वापसी की थी और मेहमान टीम को 10 विकेट से हराया था, लेकिन तीसरे मैच में इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी करते हुए बाबर आजम की टीम को 63 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने डकटेल और हैरी ब्रूक की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 158 रन बनाए और उसे 63 रन से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान को जीत के लिए 222 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन दूसरे मैच में नाबाद 203 रन की साझेदारी करने वाले कप्तान बाबर आजम और मो. रिजवान का बल्ला इस मैच में नहीं चला। बाबर और रिजवान दोनों ही इस मैच में 8-8 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए हैदर अली ने भी निराश किया और 3 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। शान मसूद ने 40 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से नाबाद 66 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन यह नाकाफी रहा।

अन्य बल्लेबाजों में इफ्तिखार अहमद ने 6 रन, खुश्दिल शाह ने 29 रन, मो. नवाज ने 19 रन का योगदान दिया जबकि हारिस राउफ 4 रन और मो. हसनैन 6 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में इंग्लैंड ने 82 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे और साल्ट 8 रन, विल जैक्स 40 रन और डेविड मलान 14 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद डकटेल और हैरी ब्रूक  पाकिस्तानी गेंदबाजों की हवा निकाल दी। दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 139 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 221 तक पहुंचा दिया।