गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल का पार्टी से इस्तीफा, जानिए भाजपा में जाने की क्यों लग रहीं अटकलें


स्टोरी हाइलाइट्स

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. यहां हार्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

नई दिल्ली. गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. यहां हार्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उनकी भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रहीं हैं. हार्दिक पिछले कुछ महीनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए यह भी कहा है कि मुझे विश्वास है कि मेरे इस फैसले का जनता स्वागत करेगी। उन्होंने गुजरात कांग्रेस के नेताओं पर उनका करियर खराब करने का भी आरोप लगाया। तीन साल से कांग्रेस में थे और उन्हें कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था.

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा तब दिया है जब गुजरात में चुनाव में महज 6 माह बचे हैं। 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 12 मार्च 2019 को हार्दिक पटेल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की थी। उनके पार्टी में आने से लोग उत्साहित थे और यही कारण है कि मात्र 19 महीने में हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया गया। लेकिन इसके बाद का सफर हार्दिक पटेल के लिए कठिन होता गया. वे अपनी उपेक्षा से क्षुब्ध थे और इसके लिए कांग्रेस आलाकमान के सामने लगातार अपनी बात उठाते रहे। वे पिछले कुछ महीनों से अधिक नाराज चल रहे थे। 15 दिन पहले हार्दिक पटेल की राहुल गांधी से भी बात हुई थी। 

कांग्रेस से त्यागपत्र देने के बाद आगे वे किस पार्टी में जाएंगे इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. गुजरात में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा का चुनाव होना है। वे आम आदमी पार्टी में भी जा सकते हैं और खुद का राजनैतिक दल भी बना सकते हैं. हालांकि उनके हालिया बयानों से उनके भाजपा में शामिल होने की जबर्दस्त अटकलें लगाई जा रही हैं।