विपक्ष ने बीजेपी को घेरा! जीतू पटवारी बोले- लाड़ली बहनों के साथ मोहन सरकार कर रही धोखाधड़ी


स्टोरी हाइलाइट्स

MP Politics: लाड़ली बहना योजना लंबे समय से मध्य प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है. अब इसे लेकर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मोहन सरकार पर निशाना साधा है.

MP Politics: मध्यप्रदेश की सियासत में लाड़ली बहना योजना की चर्चा आए दिन होती रहती हैं. अब एक बार फिर से कांग्रेस ने इसी योजना के ज़रिये बीजेपी पर निशाना साधा है. दरअसल, सोमवार को विधानसभा में प्रदेश का अंतरिम बजट पेश किया गया, लेकिन इसमें लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने को लेकर कोई प्रावधान नहीं किया गया. अब इस मुद्दे को लेकर जीतू पटवारी ने सरकार पर तंज कसा है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने ऑफिसियल एक्स (पूर्व- ट्विटर) हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, मप्र सरकार लाड़ली बहना योजना में दी जाने वाली 1250 रुपए की राशि को नहीं बढ़ा रही है. वित्त मंत्री ने जो अंतरिम बजट पेश किया है, उसमें ये साफ हो गया है कि जुलाई तक लाड़ली बहनों को 1250 रुपए प्रति माह ही मिलेगा.

https://twitter.com/jitupatwari/status/1757246358095061268 

उन्होंने आगे सीएम मोहन यादव को टैग करते हुए लिखा कि समझ नहीं आता आपकी हिम्मत की दाद दूं या फिर लाड़ली बहनों के साथ हो रही धोखाधड़ी के लिए एक निंदा प्रस्ताव भेज दूं. वित्तमंत्री ने 1 अप्रैल से 31 जुलाई तक के लिए अंतरिम बजट (लेखानुदान) पेश किया है, इसमें महिला बाल विकास विभाग को 9 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि दी गई है. जबकि, माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए लाड़ली बहना की राशि को बढ़ाया जाएगा, लेकिन अंतरिम बजट में इसके लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया है.

जीतू पटवारी ने आगे बीजेपी को घेरते हुए लिखा, इसके सिर्फ दो ही कारण हो सकते हैं, एक- वोट लेने के बाद भूल जाने की पुरानी आदत को बीजेपी दोहरा रही है. दूसरा- लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अब महिलाओं के वोट की आवश्यकता ही नहीं है. 

हालांकि, विधानसभा चुनाव में जिस तरह से बार-बार अप्रत्यक्ष रूप से महिलाओं को धमकाया गया कि "वोट नहीं, तो योजना नहीं" लेकिन, बाद में सब कुछ भुला दिया गया. भाजपा भले ही भूल गई, लेकिन महिलाएं याद रखेंगी. झूठ का पूरा और पक्का हिसाब लेंगी. फ़िलहाल, इस बयान पर सियासी गलियारों में चर्चा भी शुरू हो गई है.