दुनिया भर में बेइज्जती के बाद पाकिस्तान का आखिरी सहारा, लाहौर टेस्ट से पहले लिया गया बड़ा फैसला


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय टेस्ट सीरीज चल रही है। सीरीज में दो टेस्ट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की गई है।

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया इस समय टेस्ट सीरीज खेल रहा है। सीरीज में दो टेस्ट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आलोचनाओं का शिकार हो गया है। पीसीबी द्वारा रावलपिंडी और कराची में टेस्ट के लिए तैयार की गई पिच ने दुनिया भर में नाराजगी जताई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है। इस ऐतिहासिक दौरे को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तैयारियों ने पूरी दुनिया में पीसीबी को हंसा दिया है।

सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट 21 मार्च से लाहौर में खेला जा रहा है। पीसीबी ने लाहौर टेस्ट में और शर्मिंदगी को रोकने के लिए आईसीसी अकादमी के पूर्व मुख्य क्यूरेटर टोबी लैम्सडेन को बर्खास्त करने का फैसला किया है। पीसीबी के अनुरोध पर लम्सडेन लाहौर पहुंचे। वे अंतिम टेस्ट पिच तैयार करने में स्थानीय क्यूरेटर की सहायता करेंगे।

लैम्बेस्डेन ने पहले मेलबर्न में एमसीजी का निर्माण किया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तान में पिच में सुधार के मुद्दे को गंभीरता से लिया है। इसलिए, पीसीबी निकट भविष्य में लम्सडेन के साथ दीर्घकालिक समझौते पर विचार कर रहा है, सूत्रों ने कहा।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में 2 टेस्ट मैचों में 2300 से ज्यादा रन बनाए हैं। रावलपिंडी टेस्ट में उन्होंने 14 विकेट लिए थे। कराची में दूसरे टेस्ट में 48 विकेट गिरे।