अपने करियर के आखिरी मुकाबले में सुबक-सुबककर रोए रोज़र फेडरर, नडाल भी मैदान पर रोते दिखे


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

फेडरर को डबल्स में अपने पार्टनर राफेल नाडाल के साथ हार मिली और इसी के साथ उनका शानदार करियर भी खत्म हो गया और रोजर फेडरर ने टेनिस को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया..!

टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने शुक्रवार को अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेला। इस मुकाबले के बाद फेडरर काफी इमोशनल हो गए, तो वहीं उनके साथी खिलाड़ी राफेल नडाल भी फेडरर के साथ रोने लगे।
लेवर कप में शुक्रवार को रोज़र फेडरर ने अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेला। फेडरर को डबल्स में अपने पार्टनर राफेल नाडाल के साथ हार मिली और इसी के साथ उनका शानदार करियर भी खत्म हो गया और रोजर फेडरर ने टेनिस को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 

इस आखिरी मुकाबले के बाद रोजर फेडरर अपने आंसू रोक नहीं पाए और वह फूट-फूट कर रोने लगे। इसी बीच साथी खिलाड़ी राफेल नडाल भी  इमोशनल हो गए और उनके साथ रोते नज़र आए।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, रोजर फेडरर तीसरे सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पुरुष टेनिस खिलाड़ी हैं। पिछले हफ्ते ही फेडरर ने टेनिस से रिटायरमेंट लेने की घोषणा की थी।  वैसे भी इंजरी के चलते फेडरर लंबे समय से टेनिस कोर्ट से बाहर ही थे। उन्होंने लेवर कप में अपने करियर का आखिरी मुकाबले खेलने के बाद सन्यास लेने की घोषणा की थी।

लेवर कप में फेडरर टीम यूरोप की ओर खेल रहे थे। उनके जोड़ीदार स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल थे। इस जोड़ी ने टीम वर्ल्ड की जोड़ी फ्रांसेस टिफोय-जैक सॉक को पहले सेट में तो हरा दिया लेकिन अगले दो सेट के साथ ही मैच भी गंवा दिया। 

फेडरर को आखिरी बार मैदान पर खेलते देखने के लिए लंदन के ब्लैक कोर्ट में फैंस की भारी भीड़ जमा थी, यहां तक कि स्टेडियम की सभी सीटें भरी हुई थीं। जैसे ही नडाल और फेडरर कोर्ट पर पहुंचे तो फैंस ने खड़े होकर फेडरर का अभिवादन किया। पूरे मैच के दौरान दोनों टीमें और टेनिस कोर्ट में मौजूद फैंस फेडरर के हर शॉट पर तालियां बजाते नजर आए।

मैच ख़त्म होने के बाद टीम वर्ल्ड और टीम यूरोप के खिलाड़ियों ने फेडरर को कंधे पर उठाकर हवा में भी उछाला। और इस तरह से आखिरकार रोज़र फेडरर के शानदार करियर का अंत हो गया। और उन्होंने टेनिस को अलविदा कह दिया।