एशिया कप से पहले रोहित एंड कंपनी का होगा बड़ा टेस्ट


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

एशिया कप: यूएई में टीम इंडिया का लगेगा 3 दिन का कैप, 20 अगस्त को टीम होगी रवाना..!

एशिया कप से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एशिया कप से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी के फिटनेस कैंप में भाग लेना होगा। वहीं टीम UAE एक हफ्ते पहले ही पहुंच जाएगी, ताकि खिलाड़ियों को वहां के कंडीशंस के हिसाब से अपने को ढालने के लिए समय मिल सके।

Image

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी 18 अगस्त को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में एकत्रित होंगे। वहां पर फिटनेस टेस्ट देना होगा। प्रोटोकॉल के तहत लंबे ब्रेक के बाद खिलाड़ियों को इस तरह के फिटनेस टेस्ट देना अनिवार्य होता है। भारतीय टीम 20 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होगी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत से पहले भारतीय टीम का 3 दिन कैप दुबई में लगेगा। 

भारत-पाकिस्तान एक ही ग्रुप में 

भारतीय टीम को 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है। भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान के साथ है। इन दोनों के अलावा तीसरी टीम क्वालीफायर से होगी। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं। दोनों ग्रुप से दो-दो टीमें सुपर फोर के लिए क्वालीफाई करेंगे। 

दीपक-आवेश सीधे यूएई पहुंचेंगे 

वहीं एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल दीपक हुड्डा और आवेश खान जिम्बाब्वे से सीधे UAE पहुंचेंगे। दोनों जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुनी गई टीम का भी हिस्सा हैं। वो 22 अगस्त को वनडे सीरीज खत्म होने के बाद सीधे दुबई पहुंचेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट से नहीं गुजरना होगा और यह दोनों खिलाड़ी 23 अगस्त को दुबई में भारतीय स्क्वॉड से जुड़ जाएंगे। दीपक चाहर भी स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर एशिया कप के लिए जाएंगे।

IPL 2022: Deepak Hooda Give Tips To Avesh Khan, dedicated his best  performance to hospitalized mother; SRH vs LSG - IPL 2022: दीपक हुड्डा के  टिप्स ने आवेश खान को बनाया LSG

भारत 7 बार बना है चैंपियन भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट के 13 संस्करणों में हिस्सा ले चुकी है और सबसे ज्यादा सात बार चैंपियन रही है। इसके अलावा टीम तीन बार फाइनल तक तो पहुंची, लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। दूसरे स्थान पर श्रीलंका है। श्रीलंकाई टीम पांच बार चैंपियन बनी है और छह बार रनर अप रही है। पाकिस्तान की टीम ने दो बार यह खिताब जीता है।