Jharkhand Politics: BJP में शामिल हुई सीता सोरेन! JMM के सभी पदों से दिया इस्तीफा, फिर जॉइन की नई पार्टी


स्टोरी हाइलाइट्स

Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की विधायक सीता सोरेन ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जॉइन कर ली है..!!

Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रमुख शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन बीजेपी में शामिल हो गई है. झारखंड बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़े ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई.

दरअसल, सीता सोरेन ने कुछ घंटे पहले ही JMM छोड़ने का ऐलान करते हुए झारखंड विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. सीता सोरेन के पति दुर्गा सोरेन का निधन हो गया है. उनके देवर हेमंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री रहें हैं.

हालांकि, 31 जनवरी को ईडी ने हेमंत सोरेन को भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में अरेस्ट किया है. उसके बाद JMM ने उनकी जगह चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना और उन्होंने राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है.

बीजेपी में शामिल होने के बाद सीता सोरेन ने कहा, आज हम विशाल परिवार में शामिल हो रहे हैं. जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी का सोच पूरे भारत और विश्व को देखने को मिल रहा है. आए दिन विकास के कार्य हो रहे हैं. सभी मिलकर देश के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं. आज हर कोई इस परिवार में जुड़ रहा है. मैंने भी झारखंड में कई संघर्ष किए, 14 साल झारखंड मुक्ति मोर्चा में रही.

उन्होंने आगे बताया कि मेरे ससुर शिबू सोरेन और पति दुर्गा सोरेन की अगुआई में झारखंड अलग राज्य बना. उन्होंने राज्य के विकास कार्य की कई लड़ाई लड़ी. मेरे पति का सपना सिर्फ सपना ही रह गया. उनके सपने को पूरा करने के लिए मैं JMM की विधायक भी बनी लेकिन, जिस मुकाम तक पहुंचना चाहिए था, वो हासिल नहीं हो पाया. झारखंड आज भी विकास से कोसों दूर है. हमें झारखंड बचाना है और न्याय दिलाना है, इसलिए मैं मोदी जी के परिवार में शामिल हुई हूं.

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन की भाभी ने JMM के सभी पदों से दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की अटकलें