टीम इंडिया का अफ्रीका टेस्ट 26 से, आख़िरी बार मैदान में उतरेगा ये दिग्गज


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

डीन एल्गर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपने कॅरियर का अंत करेंगे..!!

साउथ अफ्रीका के पूर्व टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। एल्गर भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज खेलकर करियर का अंत करेंगे। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट की सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक केपटाउन में खेला जाएगा, यही एल्गर के करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच रहेगा। 

36 साल के एल्गर ने अपना रिटायरमेंट अनाउंस करते हुए कहा, हर अच्छी चीज का अंत होता है और भारत के खिलाफ होम सीरीज मेरी आखिरी सीरीज रहेगी। मैंने क्रिकेट के सुंदर खेल से रिटायर होने का फैसला कर लिया है। केपटाउन टेस्ट मेरे करियर का आखिरी मुकाबला रहेगा।

इसी मैदान पर मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट रन बनाया उम्मीद है कि यहीं आखिरी रन भी बनाऊंगा। क्रिकेट खेलना हमेशा ही मेरा सपना था लेकिन देश के लिए खेलना मेरे लिए अल्टीमेट गोल की तरह रहा। 12 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बारे में मैं कभी सपने में भी नहीं सोच सकता था। एल्गर ने 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट से अपने करियर की शुरुआत की । वह मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने उतरे और दोनों ही पारियों में जीरो पर आउट हो गए।