मोहाली में टी-20 वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, परफेक्ट इलेवन ही चेलेंज


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

आज ऑस्ट्रेलिया भारत को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार..!

एशिया कप के बाद टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। इस बार टीम के सामने टी-20 वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया है जो श्रीलंका के खिलाफ पिछला टी-20 सीरीज जीतकर यहां पहुंची है जबकि टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों के पास अपनी परफेक्ट इलेवन को आजमाने का मौका है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीम चाहकर भी ऐसा नहीं कर सकती है क्योंकि वॉर्नर और मिचेल स्टार्क सहित कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं हैं। बावजूद इसके ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। इस मैच में जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों पर खास नजर होगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी ताकत आजमाने के लिए तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मोहाली में खेला जाएगा।

टी-20 विश्व कप 2022 की तैयारी के लिहाज से भारत के लिए हर मैच अहम है और इन मैचों में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा व टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट रखना चाहेंगे। एक तरफ टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी और दूसरी तरफ सीरीज में जीत दोनों ही कप्तान रोहित के लिए अहम होगा ऐसे में वो अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। भारत के लिए पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करते हुए नजर आ सकते हैं।

केएल राहुल के लिए एशिया कप 2022 ज्यादा अच्छा नहीं रहा था ऐसे में लय में आने का उनके पास अच्छा मौका है। रोहित शर्मा पहले ही साफ  कर चुके हैं कि विराट कोहली टीम को तीसरे ओपनर हैं और वर्ल्ड कप में केएल ही ओपनिंग करेंगे ऐसे में राहुल के पास बड़ी जिम्मेदारी है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली होंगे तो चौथे स्थान पर सूर्यकुमार यादव के बल्ले की चमक दिखेगी।

जसप्रीत बुमराह व हर्षल पटेल के आने से टीम की गेंदबाजी मजबूत हो गई है और दोनों को ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। वहीं तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में दीपक चाहर या फिर भुवनेश्वर कुमार में से कोई एक हो सकता है। टीम में बतौर शुद्ध स्पिनर युजवेंद्र चहल शामिल किए जा सकते हैं और उनका साथ निभाने के लिए अक्षर पटेल या अश्विन में से कोई एक होंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/आर अश्विन, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर/भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल।