अभी भी ठंड से राहत नहीं..! मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना


Image Credit : twiter

स्टोरी हाइलाइट्स

कई राज्यों में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है.कई राज्यों में बारिश का भी अनुमान है, जबकि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और झारखंड घने कोहरे से ढके रहेंगे..

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार को उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में अगले 3-4 दिनों के लिए घने कोहरे की चेतावनी जारी की। अगले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी इसी तरह की स्थिति बने रहने की संभावना है। कई राज्यों में बारिश का भी अनुमान है, जबकि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और झारखंड घने कोहरे से ढके रहेंगे।

देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट :

मौसम विभाग ने कहा कि तटीय आंध्र प्रदेश में 15 से 17 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी बारिश हो सकती है। शनिवार और अगले 4-5 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में भी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने शनिवार को ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी भी जारी की।

पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश का अनुमान :

इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में और अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश की संभावना है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 16 से 19 जनवरी के बीच बारिश का अनुमान है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर और अगले 3 दिनों के दौरान विभिन्न स्थानों पर घना कोहरा छाने की संभावना है।

वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिनों के दौरान घने कोहरे की संभावना है। इस बीच, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।