Weather Update: गुजरात में येलो अलर्ट! मौसम विभाग ने कई राज्यों में जताई बारिश की आशंका


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

मौसम विभाग का अनुमान है कि आज से 3 दिन तक गुजरात में बारिश का मौसम रहेगा. बेमौसम बारिश के अनुमान से किसान काफी चिंतित हैं..!

Weather Update: भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार से सोमवार तक मुंबई में बारिश की आशंका जताई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले हफ्ते दक्षिणी राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी कुछ जगह बारिश हो सकती है. शनिवार और रविवार को महाराष्ट्र के ठाणे, पालघर और रायगढ़ में भी बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि आज से 3 दिन तक गुजरात में बारिश का मौसम रहेगा. बेमौसम बारिश के अनुमान से किसान काफी चिंतित हैं.

आज बनासकांठा, पाटन, साबरकांठा, अहमदाबाद, आनंद, भरूच, सूरत, डांग, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरानगर हवेली, सुरेंद्रनगर, अमरेली, भावनगर और बोटाद में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती हैं.

रविवार को दाहोद और छोटा उदयपुर में बारिश होने की संभावना है. साथ ही कुछ अन्य इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, अगले सोमवार को डांग, नवसारी, वलसाड, तापी, दमन और दादरा नागरहवेली में हल्की बारिश की संभावना है.

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से होगी बेमौसम बारिश-

मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिससे कई राज्यों में बेमौसम बारिश हो सकती है. तमिलनाडु और केरल में पहले से ही भारी बारिश हो रही है. तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण राजधानी चेन्नई में भी स्कूल बंद कर दिए गए हैं.