Weather Update: दिल्ली समेत कई राज्यों में भीषण ठंड का प्रकोप जारी..! मौसम विभाग ने दी चेतावनी


Image Credit : twiter

स्टोरी हाइलाइट्स

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण ठंड का प्रकोप जारी है. IMD ने कड़ी चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, आगे भी घने कोहरे की संभावना है...

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण ठंड का प्रकोप जारी है, क्योंकि चोटियों पर हिमपात जारी है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कड़ी चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। तमिलनाडु के तटीय इलाकों में बुधवार तक बारिश का अनुमान है। चेन्नई और आसपास के जिलों में सोमवार को मध्यम से भारी बारिश हुई। कई तटीय इलाकों में भी भारी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि अगले कुछ दिनों में तिरुवल्लूर जिले में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

शहर के कई हिस्सों में बारिश के बाद चेन्नई में पारा गिरा और न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस तक आ पंहुचा। उत्तरी तटीय क्षेत्र और पुडुचेरी में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश की संभावना है। चेन्नई के मौसम विभाग के उप महानिदेशक बालचंद्रन ने कहा कि मंगलवार को भी राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश होगी। बयान में कहा गया है कि निचले स्तर से तेज पूर्वी हवाओं और ऊपरी स्तरों से पछुआ हवाओं के कारण राज्य में बारिश शुरू हुई है।

आंध्र प्रदेश में 17 जनवरी तक तटीय इलाकों में बारिश की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी बारिश की संभावना है। वहीं, रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में अगले चार से पांच दिनों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों के लिए भी बारिश की चेतावनी भी जारी की है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भीषण ठंड का अनुमान जताया है। इसके अलावा, अगले कुछ दिनों में दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में घने कोहरे की संभावना है।