MP में  किसानों को बड़ी सौगात, अब गेहूं पर प्रति क्विंटल 125 रुपये का बोनस


Image Credit : x

स्टोरी हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट बैठक में लिए गए बड़े फैसले..!!

लोकसभा चुनाव से पहले मोहन यादव सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। अब राज्य प्रदेश गेहूं की खरीदी पर प्रति क्विंटल 125 रुपये का बोनस देगी। अभी 2275 रुपये समर्थन मूल्य है उसके ऊपर यह राशि मिलेगी। अर्थात इस बार 2400 रुपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य मिलेगा।

मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके अलावा प्रदेश के समस्त जिला अस्पतालों में एक नि:शुल्क शव वाहन की व्यवस्था और करने का निर्णय लिया गया है। 13 नए नर्सिंग कॉलेज भी खोले जाने का निर्णय लिया गया। 

नगरीय विकास और आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बैठक के बाद  जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट ने नए मेडिकल कॉलेज के लिए 1200 करोड़ की स्वीकृति दी है। नीमच, मंदसौर, श्योपुर, सिंगरौली के लिए उपकरण व अन्य सामग्रियों की उपलब्धता का काम होगा। 

साथ ही केंद्र प्रवर्तित योजना के अंतर्गत नए मेडिकल कॉलेज के पास 13 नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे। इसमें 192 करोड़ का खर्च आएगा। इसके लिए केंद्र भी राशि देगा। उज्जैन में नए मेडिकल कॉलेज और 100 बिस्तर अस्पताल के लिए 592 करोड़ की मंजूरी दी गई।

धार्मिक न्याय-धर्मस्व विभाग उज्जैन होगा शिफ्ट

मंत्री विजयवर्गीय ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में सिंहस्थ की तैयारियों के बीच धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग के विभागाध्यक्ष का दफ्तर उज्जैन शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। उज्जैन में तीर्थ कार्यालय में सतपुड़ा भवन में लगने वाला विभागाध्यक्ष कार्यालय शिफ्ट होगा। इसमें मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना भी शामिल है।