BMW i4 इलेक्ट्रिक कार भारत में पेश, जानें स्पीड और फीचर्स


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू जल्द ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी..!

बीएमडब्ल्यू-i4-इलेक्ट्रिक-कार (1)

भारत में पेश हुई BMW i4 इलेक्ट्रिक कार, जानें स्पीड और फीचर्स (फोटो- BMW)लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू जल्द ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार का नाम BMW i4 इलेक्ट्रिक कार रखा है। कंपनी ने इस पूरी इलेक्ट्रिक कार को i4 कूप के रूप में पेश किया है। कंपनी 4 डोर वेरिएंट में लॉन्च करेगी और BMW i4 M50X Drive नाम से एक हाई स्पेक भी लॉन्च करेगी। बीएमडब्ल्यू ने अभी तक इस पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी मई 2022 के आखिरी हफ्ते में लॉन्च कर सकती है अगर आप भी बीएमडब्ल्यू की इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो इस कार के बैटरी पैक से लेकर स्पीड, ड्राइविंग रेंज और फीचर्स तक की पूरी जानकारी यहां जानिए।

Image

बीएमडब्ल्यू ई ड्राइव 4 वर्जन में कंपनी ने 83.9 kW क्षमता का खास बैटरी पैक दिया है। इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है जो रियर व्हील को पावर देता है। इस बैटरी पैक के साथ कंपनी द्वारा दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 335 bhp की मैक्सिमम पावर और 430 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार की ड्राइविंग रेंज के बारे में कंपनी का दावा है कि यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 590 kmph की रेंज देती है। स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 0 से 100 kmph की रफ्तार महज 5.7 सेकेंड में पकड़ सकती है।

Image

कंपनी ने इस कार के दूसरे वेरिएंट BMW i4 M50X Drive में भी यही बैटरी पैक दिया है। यह बैटरी पैक 536 bhp की मैक्सिमम पावर और 795 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस वेरिएंट की ड्राइविंग रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 521 किमी की रेंज देती है। यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार भी महज 3.9 सेकेंड में पकड़ लेती है।