चीनी कंपनी ने फिर चुराई कार की डिजाइन, अब इस मशहूर कार की कॉपी बनाई

google

स्टोरी हाइलाइट्स

चीनी कंपनी ने एक बार फिर विश्व प्रसिद्ध कार की नकल की है। चीनी ऑटो कंपनियों को पहले भी कई बार मशहूर कारों की नकल करते देखा गया है, इस बार एक चीनी कंपनी ने सुजुकी जिम्नी की नकल की है|

नई दिल्ली: चीन का ऑटोमोबाइल सेक्टर दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। चीन में हर साल सैकड़ों नए वाहन मॉडल लॉन्च किए जाते हैं। चीनी ऑटो कंपनियां अपनी नकल करने की आदतों के लिए दुनिया भर में कुख्यात हैं। चीनी कंपनी को पहले सुजुकी, टोयोटा और होंडा जैसी कई विश्व-प्रसिद्ध कार कंपनियों की नकल करते देखा गया है। 

एक बार फिर एक चीनी वाहन निर्माता एक लोकप्रिय कार की नकल करते पकड़ा गया है। इस बार चीनी कंपनी ने सुजुकी की बेहद लोकप्रिय मिनी एसयूवी सुजुकी जिम्नी की नकल की है। लेकिन, कार को चीनी निर्माता से थोड़ा अलग दिखाने के लिए डिज़ाइन में बदलाव किया गया है। लेकिन, असली डिजाइन सुजुकी की जिम्नी की है। सबसे बड़े ऑटोमोबाइल समूह ग्रेट वॉल मोटर्स (GWM) ने इसे कॉपी करने का कारनामा  किया है। कंपनी ने हाल ही में चीनी बाजार में अपनी मिनी एसयूवी टैंक 100 लॉन्च की है जो बिल्कुल सुजुकी जिम्नी की तरह दिखती है। सुजुकी की जिम्नी अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी लोकप्रिय एसयूवी मॉडल है।

जिम्नी के अलावा, टैंक 100 को तीन-दरवाजे और पांच-दरवाजे दोनों मॉडल में लाया गया है। लेकिन, लंबाई और व्हीलबेस के बीच कोई लंबी दूरी नहीं है। टैंक 100 के सामने के हिस्से को छोड़कर, एसयूवी एक ही बॉक्सी डिज़ाइन में आती है। जो जिम्नी के डिजाइन की ओरिजिनल रेप्लिका है। दरअसल, फ्रंट डिजाइन Ford Bronco से लिया गया है। टैंक 100 के फ्रंट में ऑल ब्लैक मल्टी स्लेटेड ग्रिल दिया गया है। इसमें एलईडी हेडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल है।

Suzuki Jimny की तरह इस चीनी कार में बड़ा बंपर है. जो ब्लैक फिनिश का है। इसके अलावा, प्रदान किए गए फॉग लैंप जिम्नी द्वारा प्रदान किए गए बम्पर एयर वेंट्स के समान हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, टैंक 100 में 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन लगा है। जो 224 bhp की पावर और 387 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 4 व्हील ड्राइव तकनीक के साथ आती है। यह 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है।