Cricket News: कौन हैं आकाशदीप? जिन्हें आखिरी 3 टेस्ट के लिए मिली भारतीय टीम में जगह


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से खेला जाएगा. दोनों टीमें राजकोट में आमने-सामने होगी..!!

Cricket News: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए आकाश दीप को टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है. आकाशदीप आईपीएल में RCB के अलावा रेस्ट ऑफ इंडिया और बंगाल का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

दरअसल, हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. जिसमें तेज गेंदबाज आकाशदीप को भी टीम में जगह मिली है. 

बता दें कि 27 साल के आकाशदीप पहली बार टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा बने हैं. हालांकि, आकाशदीप हांगझोऊ एशियन गेम्स और साउथ अफ्रीका टूर पर वनडे सीरीज में भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं. आकाश नई और पुरानी दोनों गेंदों से ही स्विंग हासिल करने की क्षमता रखते हैं.

साथ ही दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाशदीप का जन्म साल 1996 में बिहार के रोहतास जिले में हुआ था. आकाशदीप के पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा क्रिकेटर बने. लेकिन, भारत-पाकिस्तान के बीच 2007 के T20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच के बाद आकाश ने क्रिकेटर बनने की ज़िद मन में ठान ली. 

उस T20 वर्ल्ड कप के फाइनल ने उन पर काफी प्रभाव डाला था. आकाशदीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं. आकाश ने अब तक 29 फर्स्ट क्लास, 28 लिस्ट ए और 41 टी20 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने क्रमश: 103, 42 और 48 विकेट लिए है.

आईपीएल में आकाशदीप रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हैं. आकाशदीप को आईपीएल डेब्यू कैप स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आकाशदीप विराट कोहली के बड़े फैन हैं. 

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि सबसे बड़ी खुशी डेब्यू कैप पाने की थी. मेरे लिए यह गर्व का पल रहा क्योंकि मुझे विराट भैया ने कैप दी थी. जब से मैंने पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किया है, तब से उनका प्रशंसक हूं.

टीम इंडिया में अगर प्लेयर्स की बात करें तो रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यशस्वी, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, आर. अश्विन, जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप शामिल है.