IND vs ENG: पहले सत्र में टीम इंडिया की वापसी, इंग्लैंड की पारी पर लगा ब्रेक


स्टोरी हाइलाइट्स

लंच तक इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर बनाये 290 रन, अभी 155 से पीछे मेहमान

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सत्र में टीम इंडिया ने वापसी की है। टीम इंडिया के गेंदबाजों में तीन बड़े विकेट झटक इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी पर ब्रेक लगाया है। लंच तक इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 290 रन बना लिये हैं। कप्तान बेन स्टोक्स 39 और विकेटकीपर बेन फॉक्स 6 रन बनाकर नाबाद हैं।

तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पारी को ( दो विकेट ओर 207 रनों) से आगे बढ़ाया। टीम इंडिया के लिए दिन की पहली सफलता जसप्रीत बुमराह लेकर आये। बुमराह ने इंग्लिश पारी के 40वें ओवर में जो रूट को आउट किया था। इसके बाद  41वें ओवर में कुलदीप यादव ने जॉनी बेयरस्टो को एल्बीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड को दोहरा झटका दे दिया। रूट ने 18 रन बनाये जबकि बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल पाए।

इस बीच कल के नाबाद बल्लेबाज़ बेन डकेट ने 150 रन पूरे किये। हालंकि वे दोहरे शतक से चूक गए। इंग्लैंड का स्कोर जब 260 रन था तब कुलदीप यादव ने डकेट को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। डकेट ने 151 गेंद में 153 रन की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 23 चौके और दो छक्के लगाए।

इस मुकाबले की पहली पारी में भारत ने 445 रन बनाए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 196 गेंदों पर 131 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और 3 छक्के लगाए। रविंद्र जडेजा ने भी शतकीय योगदान दिया। इसके साथ ही सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट में 62 रन की यादगार पारी खेली।