Weather Today: इन राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट! कई जगहों पर बुरा हाल


स्टोरी हाइलाइट्स

Weather Today: बारिश से बेहाल कई राज्यों को आज भी राहत मिलने के आसार नहीं है. अगले 2 दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश के आसार हैं..!!

Weather Today: देश के कई राज्यों में इन दिनों आंधी-तूफान का कहर लगातार जारी है. बिहार से लेकर महाराष्ट्र तक आफत के बादल बरस रहे हैं. अब मौसम विभाग ने गुजरात समेत कुछ राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. हालांकि, संभावना है कि कल से बारिश की तीव्रता कम हो जाएगी.

बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात-

देश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है. जिससे कई जगहों पर जलभराव जैसे हालात बन गए हैं. पहाड़ी इलाकों में बारिश ने भारी तबाही मचाई है. इस समय देश के कई इलाकों में पहाड़ों से लेकर मैदानों तक मूसलाधार बारिश हो रही है.
बारिश के कारण एक तरफ जहां बाढ़ जैसे हालात है. वहीं, कुछ जगहों पर सड़कें खतरनाक तरीके से टूट गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में चेतावनी जारी-

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश में आज भी बारिश जारी रहेगी. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो अलर्ट घोषित किया है. इसके अलावा एक चेतावनी भी जारी की गई है कि पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. 13 जुलाई तक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना-

पंजाब, हरियाणा और गुजरात में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें गिरने का अनुमान हैं. राजस्थान के अलावा, उत्तराखंड, कोंकण-मालाबार तट, केरल, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के साथ-साथ मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में भी भारी बारिश के साथ तूफान आने की संभावना है. वहीं, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, गंगा-पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, बिहार, केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान-निकोबार में छिटपुट बारिश की उम्मीद है.