गुजरात समेत इन राज्यों में 5 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

तमिलनाडु के पुडुचेरी में 5 से 8 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है..!

मानसून सीजन के चलते देश के कई राज्यों में इस समय भारी बारिश हो रही है। उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में होने वाली बारिश की जानकारी दी है।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5, 8 और 9 सितंबर के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश के क्षेत्रों में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, तमिलनाडु के पुडुचेरी में 5 से 8 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसलिए, तेलंगाना के तटीय क्षेत्रों और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल और माहे में अगले 5 दिनों तक भारी वर्षा होने की संभावना है।

बारिश

मौसम विभाग ने आगे कहा है कि रायलसीमा में 6 से 9 सितंबर के बीच भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर आंतरिक कर्नाटक में 5, 6, 8 और 9 सितंबर को और लक्षद्वीप में 5 से 8 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, 5 सितंबर को पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी मध्य प्रदेश में 5 और 9 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है।

उड़ीसा में 6 से 9 सितंबर, मराठवाड़ा में 5 सितंबर, 8 सितंबर और 9 सितंबर को कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में 8 से 9 सितंबर को गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में 9 सितंबर को और छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। तो 5 से 8 सितंबर तक अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, 5 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भविष्यवाणी की गई है।

सितंबर के महीने में कैसा रहेगा बारिश का मिजाज?

सितंबर के महीने में देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है। केवल पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों और पूर्व और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से कम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सितंबर महीने के लिए पूर्वानुमान की घोषणा की है और कहा है कि इस महीने में मासिक बारिश सामान्य से अधिक हो सकती है। वहीं, अधिकांश क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य या सामान्य से कम रह सकता है। पूर्व और उत्तर के कुछ हिस्सों, मध्य भारत और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान का अनुभव हो सकता है।