IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, विराट सीरीज़ से बाहर


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए BCCI ने किया टीम का ऐलान..!!

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए BCCI ने टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ न सिर्फ तीसरे टेस्ट बल्कि पूरी सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। तीसरे टेस्ट में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा का खेलना फिटनेस पर निर्भर करेगा।

टीम से श्रेयस अय्यर की छुट्टी हो गई है। उन्हें निराशाजनक प्रदर्शन की परिणाम भुगतान पड़ेगा। वहीं तेज़ गेंदबाज़ आकाशदीप सिंह को टीम में मौका दिया गया है। साथ ही अतिरिक्त विकेटकीपर के रूप में ध्रुव जोएल के टीम में शामिल किया गया है।

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था। अब  BCCI ने साफ़ कर दिया है कि वे पूरी सीरीज़ से बाहर रहेंगे। यानी वे आखिरी तीन टेस्ट भी नहीं खेलेंगे।

बताया जा रहा है कि कोहली की वजह से ही अब तक तीसरे टेस्ट के लिए टीम अनाउंस करने में देरी हुई है। कहा जा रहा था कि कप्तान रोहित शर्मा हर हाल में टीम में कोहली को चाहते हैं, वहीं कोहली अपनी उपलब्धता का फैसला नहीं दे रहे थे और इसी वजह से टीम की घोषणा नहीं हो रही थी।

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, सरफराज खान, ध्रुव जोएल, सौरभ कुमार, केएल राहुल।