MP Election 2023: कमलनाथ का बीजेपी पर तंज! कहा- जन आशीर्वाद यात्रा टुकड़े-टुकड़े यात्रा में बदल गई


स्टोरी हाइलाइट्स

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी जन आशीर्वाद यात्राएं निकालेगी. 3 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चित्रकूट से यात्रा की शुरुआत करेंगे. बीजेपी पहली बार एक साथ 5 यात्राएं निकालने जा रही है. जिस पर कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ ने तंज कसा हैं.

MP Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से करीब तीन महीने पहले चुनावी तैयारियों के अगले चरण में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है. इसका रोडमैप भी तैयार कर लिया गया है. यात्रा प्रदेश के अलग-अलग पांच स्थानों से निकलने वाली है.

चुनावी माहौल में निकलने वाली जन आशीर्वाद यात्रा में बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे. यात्रा के समापन कार्यक्रम में ख़ुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल पहुंचेगे और यात्रा को संबोधित करेंगे. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी यात्रा में शामिल होंगे.

हालांकि, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने इस यात्रा को टुकड़े-टुकड़े यात्रा करार दिया हैं.

कमलनाथ ने बीजेपी पर कसा तंज-

यात्रा को लेकर कमलनाथ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट पोस्ट करते हुए लिखा, मध्य प्रदेश में बीजेपी काठ की हांडी को बार-बार चढ़ाने की कोशिश कर रही हैं. 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज जी ने जन आशीर्वाद यात्रा निकाली थी, जिसका स्वागत मध्य प्रदेश की जनता ने पत्थर फेंक कर किया था. जनता ने आशीर्वाद की जगह ऐसा अभिशाप दिया कि यात्रा को बीच रास्ते में ही बंद करना पड़ा था.

उन्होंने आगे लिखा, इस बार दिल्ली के शाहों ने खुद ही यात्रा को पांच हिस्सों में बांटकर इसका पंचनामा कर दिया है. इस तरह यह आशीर्वाद यात्रा टुकड़े-टुकड़े यात्रा में बदल गई है और जनता जल्द ही इसे आशीर्वाद की जगह बर्बाद यात्रा में बदल देगी.

इन जगहों से निकलेंगी जन आशीर्वाद यात्रा-

पहली यात्रा- विंध्य संभाग के चित्रकूट से 3 सितंबर को प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ अमित शाह करेंगे.

दूसरी यात्रा- महाकौशल के मंडला से 5 सितंबर को प्रारंभ होगी, इसका शुभारंभ भी अमित शाह ही करेंगे.

तीसरी यात्रा- इंदौर संभाग के खंडवा से 4 सितंबर से प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ राजनाथ सिंह करेंगे.

चौथी यात्रा- उज्जैन संभाग से 4 सितंबर को प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ भी राजनाथ सिंह ही करेंगे.

पांचवी यात्रा- ग्वालियर-चंबल संभाग के श्योपुर से 6 सितंबर को प्रारंभ होगी, इसका शुभारंभ जेपी नड्डा करेंगे.

10 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे PM मोदी-

बता दें कि यह पाँचों जन आशीर्वाद यात्राएं प्रदेश में 10 हजार 643 किमी की दूरी तय करेगी. इस दौरान 678 रथ सभाएं, 211 बड़ी सभाएं होंगी. पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर 25 सितंबर को इन पांचों यात्राओं का समागम भोपाल में होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ में होगा. जिसमें 10 लाख कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे. कार्यकर्ता महाकुंभ को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे.