Kisan Andolan: कर्नाटक से दिल्ली जा रहे किसानों को भोपाल पुलिस ने रोका, किया नजरबंद


स्टोरी हाइलाइट्स

Delhi Kisan Andolan: दिल्ली में होने वाले किसान आंदोलन के लिए कर्नाटक से दिल्ली जा रहे किसानों को भोपाल पुलिस ने हिरासत में लिया..!!

Delhi Kisan Andolan: देश की राजधानी दिल्ली में कल यानी 13 फरवरी से किसान आंंदोलन शुरू होने वाला है. किसान संगठनों के आह्वान पर कर्नाटक से दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने भोपाल में ही रोक दिया हैं.

दरअसल, बीतीं रात कर्नाटक एक्सप्रेस से किसान आंदोलन में जा रहे किसानों को ट्रेन रुकवाकर भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतार लिया गया. किसान ट्रेन में अयोध्या जाने का बोलकर रवाना हुए थे. हालांकि, सूचना मिलते ही पुलिस ने देर रात भोपाल स्टेशन पर उन्हें उतार लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 66 किसानों को भोपाल रेलवे स्टेशन पर उतारकर पुलिस ने रेलवे स्टेशन के नजदीक ही चांद गढ़ इलाके के एक मैरिज हॉल में उन्हें नजरबंद रखा है.

बता दें कि दिल्ली में कल (13 फरवरी) से किसान आंदोलन शुरू करने का आह्वान किया गया है. ऐसे में दिल्ली की तरफ कूच करने वाले किसान नेताओं को रोका जा रहा है. मध्यप्रदेश में भी किसान नेताओं की गिरफ्तारियां हुई हैं.

एमपी में कई जगहों पर धारा 151 (शांतिभंग) लगाकर किसान संगठनों के पदाधिकारियों को जेल भेजा जा रहा है. साथ ही उन्हें जमानत नहीं दी जा रही है. इस दौरान भोपाल में नजरबंद किसानों ने कहा कि क्या हम पाकिस्तानी या आतंकवादी हैं, जो हमें गिरफ्तार कर लिया गया है.