आख़िरी टेस्ट से केएल राहुल बाहर, बुमराह की होगी वापसी


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

बीसीसीआई ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान..!!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी। केएल राहुल को धर्मशाला में पांचवें और अंतिम टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। वहीं चौथे टेस्ट में रेस्ट के बाद जसप्रीत बुमराह सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में वापसी करेंगे। 

बीसीसीआई के मुताबिक़ वॉशिंगटन सुंदर को टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया गया है। वे 2 मार्च, 2024 से मुंबई के खिलाफ शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अपनी रणजी ट्रॉफी टीम तमिलनाडु में शामिल होंगे। जरूरत पड़ने पर वह पांचवें टेस्ट के लिए घरेलू मैच पूरा होने के बाद भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं।

केएल राहुल पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम कड़ी निगरानी रख रही है और उनकी समस्या के आगे के प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ समन्वय कर रही है। साथ ही मो. शमी की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी की गई। वे जल्द ही बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे।

टीम इंडिया पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ में पहला टेस्ट हारने के बाद अगले तीन मुकाबले जीत निर्णायक बढ़त ले चुकी है। सीरीज़ का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में सात मार्च से खेला जायेगा। 

5वें टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (C), जसप्रीत बुमराह (VC), यशस्वी जायसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (WK), केएस भरत (WK), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप।