इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर लगाने के लिए महिंद्रा - अडानी में करार


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने देश भर में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए अडानी टोटल गैस की एक इकाई के साथ समझौता किया है..!!

देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती संख्या को लेकर लगातार इस बात की मांग उठ रही है कि चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए नए-नए समझौते और करार हों और इसी दिशा में एक अच्छी खबर सामने आई है। महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने देश भर में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग बुनियादी ढांचा स्थापित करने के लिए अडानी टोटल गैस की एक इकाई के साथ समझौता किया है. 

दिग्गज व्हीकल कंपनी ने एक बयान में बताया कि उसने अडानी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी लिमिटेड (एटीईएल) के साथ इस बारे में समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर सिग्नेचर किए हैं. बयान के मुताबिक एमओयू देशभर में एक डिटेल्ड ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए एक खाका तय करता है. 

एमएंडएम ने कहा कि इसके अलावा इस पार्टनरशिप में रिसर्च, उपलब्धता, नेविगेशन और ट्रांजेक्शन को कवर करने वाले ग्राहकों के लिए चार्जिंग नेटवर्क तक सीमलेस पहुंच दिलाने के लिए ई-मोबिलिटी सॉल्यूशंस पेश करना भी शामिल होगा. इसमें कहा गया है कि इस सहयोग से इलेक्ट्रिक व्हीकल एक्सयूवी 400 कस्टमर्स के पास अब 1100 से ज्यादा चार्जर तक पहुंच होगी. 

जानिए क्या कहते हैं एमएंडएम के शीर्ष अधिकारी एमएंडएम के व्हीकल सेगमेंट के प्रेसिडेंट विजय नाकरा ने कहा, यह गठबंधन ईवी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने में एक आधारशिला है. यह तय करता है कि हमारे ग्राहकों को एक अद्वितीय ईवी एक्सपीरिएंस के लिए चार्जिंग नेटवर्क और डिजिटल इंटीग्रेशन तक बिना रुकावट के पहुंच का आनंद मिले।