एमजी मोटर जल्द लॉन्च करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार


Image Credit : MotorBeam

स्टोरी हाइलाइट्स

मिंट मोबिलिटी कॉन्क्लेव में एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने यह संकेत दिया है. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि मॉडल क्या होगा और इसके स्पेसिफिकेशन क्या होंगे..!

ब्रिटेन की एमजी मोटर कंपनी भारत में अपनी अगली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, जिसकी कीमत रूपए 12-16 लाख के बीच होगी। मिंट मोबिलिटी कॉन्क्लेव में एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने यह संकेत दिया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि मॉडल क्या होगा और इसके स्पेसिफिकेशन क्या होंगे।

एमजी वर्तमान में भारत में झेडएस ईवी बेचती है, जो टाटा नेक्सन ईवी और ह्यूंदै कोना ईवी जैसे प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला करती है।आने वाली कार एमजी मोटर की अन्य कारों की तरह कई एडवांस फीचर्स और लंबी रेंज के साथ आने के उम्मीद है। चाबा ने आगे कहा कि भारत में हर महीने करीब 3,000-4,000 लोग इलेक्ट्रिक कार खरीद रहे हैं। 

उनकी राय में यह एक पॉजिटिव ट्रेंड है और ऐसा लगता है कि ऑटोमेकर इसका लाभ उठाने का लक्ष्य बना रहा है। एमजी मोटर ने हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार एमजी 4 से पर्दा उठाया है, जिसे 2022 के आखिर में दुनिया भर के कई बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। एमजी 4 यूरोपीय बाजार में एक किफायती इलेक्ट्रिक कार के रूप में आती है।