आंध्र प्रदेश में चौथी बार नायडू सरकार, चंद्रबाबू ने सीएम के तौर पर ली शपथ, पीएम मोदी रहे मौजूद


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

चंद्रबाबू नायडू के पद और गोपनीयता की शपथ लेने के बाद, जनसेना पार्टी के नेता पवन कल्याण ने भी शपथ ग्रहण की..!!

चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान, तेलंगाना बीजेपी नेता जी.किशन रेड्डी, रामदास अठावले, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया मौजूद रहे।

नायडू के अलावा, नितिन गडकरी, अनुप्रिया पटेल और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, अभिनेता चिरंजीव और रजनीकांत ने विजयवाड़ा के पार्क में शपथ ग्रहण में हिस्सा लिया। 

चंद्रबाबू नायडू के पद और गोपनीयता की शपथ लेने के बाद, जनसेना पार्टी के नेता पवन कल्याण ने भी शपथ ग्रहण की। पवन कल्याण को आंध्र प्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है। नायडू कैबिनेट में तेलुगु देशम से 21, जनसेना पार्टी से 3 और बीजेपी से एक मंत्री बनाया गया है। उनके बेटे नारा लोकेश को भी चंद्रबाबू सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

2019 में आंध्र में बुरी हार के बाद सत्ता गंवाने वाले चंद्रबाबू नायडू ने अपना वादा भी पूरा किया। 52 दिन जेल में बिताने के बाद उन्होंने शपथ ली कि बहुमत मिलने पर ही वे विधानसभा में दोबारा प्रवेश करेंगे। 74 वर्षीय नेता ने चुनाव के दौरान लोगों से हार्दिक अपील की और इसे अपना आखिरी चुनाव बताया। 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) को भारी बहुमत मिला है। तेलुगू देशम पार्टी विधानसभा में 135 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और जनसेना पार्टी ने 21 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है।