PM मोदी ने किया त्रिची एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन, जानिए खासियत


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

सालाना 44 लाख यात्रियों की क्षमता, 100 करोड़ रुपये की लागत..!!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 2 जनवरी को तमिलनाडु के दौरे पर हैं। अपने दौरे पर पीएम मोदी ने तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम स्टालिन, राज्यपाल आरएन रवि और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बड़े ही भव्य रूप में दिखाई दे रहा है। इसे दक्षिण भारत के प्रसिद्ध मंदिर डिजाइनों से सजाया गया है। तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नया टर्मिनल भवन 1100 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है।  इस नए टर्मिनल की क्षमता सालाना 44 लाख यात्रियों की है।

तिरुचिरापल्ली की सांस्कृतिक विरासत को तिरुचिरापल्ली अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन में प्रदर्शित किया गया है। एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की दीवारों पर कलाकृतियाँ भी उकेरी गई हैं।

पीएम मोदी ने तिरुचिरापल्ली को 19,850 करोड़ रुपये की सौगात भी दी। पीएम मोदी ने तिरुचिरापल्ली को एयरपोर्ट टर्मिनल की नई बिल्डिंग के साथ ही रेल, सड़क, तेल और गैस आदि परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया।

अपने दौरे के तहत पीएम मोदी लक्षद्वीप भी जाएंगे। जहां पीएम मोदी 1150 करोड़ रुपये की विकास परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इन विकास परियोजनाओं में लक्षद्वीप में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी, स्वच्छ पेयजल आपूर्ति, सौर ऊर्जा और स्वास्थ्य संबंधी विकास परियोजनाएं शामिल हैं।