PM मोदी ने किया महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अयोध्या धाम का उद्घाटन


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

एयरपोर्ट के पहले चरण का काम पूरा कर लिया गया है। इसे 1450 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित किया गया है..!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 30 दिसंबर को अयोध्या के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान उत्तर प्रदेश के अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या धाम का उद्घाटन किया। 

एयरपोर्ट के पहले चरण का काम पूरा कर लिया गया है। इसे 1450 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित किया गया है। हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन का क्षेत्रफल 6500 वर्गमीटर होगा, जो सालाना लगभग 10 लाख यात्रियों की सेवा के लिए सुसज्जित होगा।

इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, अयोध्या धाम के लिए दिल्ली से पहली उड़ान के दौरान इंडिगो के पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर ने यात्रियों का स्वागत किया। वहीं अयोध्या धाम के लिए पहली उड़ान भरते समय लोगों ने 'जय राम, श्री राम' के नारे लगाए।

इसी के साथ पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में 15,700 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस मौके पर बोलते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों से प्रभु श्री राम अपने मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। 500 सालों का इंतजार खत्म होने जा रहा है। प्रभु के आगमन के पहले प्रधानमंत्री का संकल्प था कि अयोध्या को दुनिया की सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित करेंगे। आज जिस भव्यता के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत अयोध्या वासियों ने किया है, ये एक नए भारत की नई अयोध्या के दर्शन हम सभी को कराता है।”

अपने अयोध्या प्रवास के दौरान पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लता मंगेशकर चौक पर लोगों का अभिवादन किया। पीएम मोदी ने अयोध्या में दो बच्चों से मुलाकात की, उनके साथ सेल्फी ली और उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए।