मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान, इंस्टाग्राम में जुड़ गया बड़ा फीचर


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

पिछले हफ्ते मेटा कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया कि इंस्टाग्राम के प्रोफाइल पेज पर अब कुल पांच लिंक डाले जा सकते हैं..!

अभी तक हम Instagram में केवल अपने प्रोफ़ाइल पेज का लिंक प्रदान कर सकते थे। लिंक आपकी वेबसाइट या किसी अन्य वेबपेज का हो सकता है। लेकिन हम एक से अधिक लिंक प्रदान नहीं कर सकते। अब पिछले हफ्ते मेटा कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया कि इंस्टाग्राम के प्रोफाइल पेज पर अब कुल पांच लिंक डाले जा सकते हैं!

हालाँकि, एक छोटी सी शर्त है। शर्त यह है कि भले ही हमने एक से अधिक लिंक प्रदान किए हों, अन्य उपयोगकर्ता पहले हमारे प्रोफाइल पेज पर केवल लिंक देख सकते हैं। लिंक इस तरह दिखाई देगा: "[आपका पहला लिंक] और 1 अन्य" उपयोगकर्ता को अन्य लिंक देखने के लिए उस पर क्लिक करना होगा और फिर शेष लिंक खुल जाएगा।

इस छोटी सी गड़बड़ी के अलावा, उनके प्रोफाइल पेज पर और लिंक जोड़ने की सुविधा निश्चित रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी है, जो बिजनेस प्रमोशन के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं।

Instagram में अपनी प्रोफ़ाइल में और लिंक जोड़ना आसान है। फोन पर इंस्टाग्राम ऐप खोलें। नीचे दाईं ओर अपने प्रोफ़ाइल चित्र पर क्लिक करें। आपको अपने मूल विवरण के नीचे एक प्रोफ़ाइल संपादित करें बटन मिलेगा। इसमें लिंक पर क्लिक करें। यहां फेसबुक लिंक या कोई अन्य बाहरी यूआरएल लिंक जोड़ा जा सकता है और उनका क्रम बदला जा सकता है।

इस फीचर को ज्यादातर यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। यदि आप इसे नहीं देखते हैं, तो अपने Instagram ऐप को अपडेट करने का प्रयास करें।